राज्य-स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का खेल केलेण्डर निर्धारित

जिला शिक्षा अधिकारियों को दिये गये निर्देश 

भोपाल :लोक शिक्षण संचालनालय ने राज्य-स्तरीय शालेय खेल-कूद प्रतियोगिता का खेल पंचांग वर्ष 2016-17 का तय कर लिया है। राज्य-स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिताएँ अगस्त से नवम्बर माह तक विभिन्न स्थान पर होंगी। राज्य-स्तरीय शालेय प्रतियोगिता की जानकारी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों को दी गयी है। राज्य-स्तर पर तय इन तिथियों के पूर्व यह प्रतियोगिताएँ जिला-स्तर पर होंगी और इनमें चयनित खिलाड़ियों की प्रतियोगिताएँ पहले संभाग-स्तर पर और उसके बाद राज्य-स्तर पर होंगी।

अगस्त माह में 20 से 24 तक 5 दिवसीय राज्य-स्तरीय शालेय तैराकी, डायविंग और वॉटर पोलो बालक और बालिका की प्रतियोगिता मंदसौर में होगी। उज्जैन में 26 से 30 अगस्त तक 5 दिवसीय ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता होगी। उज्जैन में ही 26 से 30 अगस्त तक बॉस्केट-बाल प्रतियोगिता होगी। बॉल-बेडमिंटन प्रतियोगिता 26 से 29 अगस्त तक छिन्दवाड़ा में होगी। चार दिवसीय प्रतियोगिता में 19 आयु वर्ग के बालक-बालिका शामिल हो सकेंगे। शतरंज की प्रतियोगिता इस बार शहडोल में होगी। प्रतियोगिता 29 अगस्त से 2 सितम्बर को होगी। कबड्डी की प्रतियोगिता होशंगाबाद में 29 अगस्त से 2 सितम्बर और सागर में फुटबाल की प्रतियोगिता 29 अगस्त से 2 सितम्बर के मध्य होगी।

राज्य-स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में आवश्यक व्यवस्था किये जाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को भी दिये गये हैं। इन प्रतियोगिताओं में संभाग-स्तर पर चयनित खिलाड़ी शामिल होंगे।

 

Be the first to comment on "राज्य-स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का खेल केलेण्डर निर्धारित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!