रिटायर्ड मेजर जनरल के फार्महाउस में चल रहा था हाईप्रोफाइल कसीनो रैकेट, मौके से मिली ये चीजें

विजिलेंस ब्रांच ने फतेहपुरबेरी थाना इलाके में स्थित एक फार्महाउस में चल रहे हाईप्रोफाइल कसीनो रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने कुछ महिलाओं समेत 30 अमीरजादों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में ज्यादातर बिल्डर व व्यवसायी हैं और फरीदाबाद, गुरुग्राम, नेपाल व दिल्ली के रहने वाले हैं। पुलिस ने मौके से करीब तीन करोड़ रुपये की वाइन/शराब, करोड़ों रुपये के कॉइन्स व 13 लग्जरी गाडिय़ां बरामद की हैं। ये भी बताया जा रहा है कि इस फार्महाउस में ज्यादातर टीवी सीरियल व फिल्मों की शूटिंग होती है। इस फार्महाउस में ये कसीनो करीब दो महीने से चल रहा था।

दक्षिण जिला डीसीपी ईश्वर सिंह के अनुसार विजिलेंस ब्रांच के इंस्पेक्टर मनोज कुमार की टीम को 22 अगस्त को गुप्त सूचना मिली थी कि डेरा मांडी रोड, फतेहपुरबेरी स्थित एक फार्महाउस में कसीनो चल रहा है। इस सूचना के बाद एसीपी रामसिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर मनोज कुमार, एसआई कैलाश चंद, जितेन्द्र सिंह आदि की विशेष टीम बनाई गई।

पुलिस टीम ने यहां दबिश दी तो काफी लोग ताश व चार टेबल पर कसीनो खेला जा रहा था। हर टेबल पर आयोजक व अटेंडेंस मौजूद थे। पुलिस की दबिश के समय करोड़ों रुपये दांव पर लग चुका था। पुलिस को जांच में ये भी पता चला कि फार्महाउस सुरेश यादव का है। सुरेश यादव आर्मी से रिटायर मेजर जनरल है। पुलिस को मौके से काफी मात्रा में शराब व वाइन बरामद की। बरामद वाइन की कीमत ही 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस इस मामले में पांच महिला समेत 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 14 केसीनो खेलने वाले व पांच महिलाएं शामिल हैं।

इस बाबत फतेहपुरबेरी थाने में जुआ खेलने व एक्साइज एक्ट के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों में प्रॉपर्टी डीलर, आयोजक, केसीनो खेलने वाले और अटेंडेंट हैं। दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये केसीनो करीब दो महीने से चल रहा था। करीब 13 एकड़ में फैले इस फार्महाउस में कई नामी टीवी सीरियल व फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। आरोपियों ने इस तरह इंतजाम कर रखे थे कि पुलिस को केसीनो चलने की भनक तक नहीं लगने दी। गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस नेबसराय, वसंतकुंज आदि जगहों पर तीन केसीनो को पर्दाफाश कर चुकी है।

बरामद सामान
4,88,1000 रुपये की कीमत के 1627 गेम्बलिंग सिक्के (एक सिक्के की कीमत तीन हजार रुपये), 21,60,000 रुपये की कीमत के 720 गेम्बलिंग सिक्के (एक सिक्के की कीमत तीन हजार रुपये), 1,90,00000 रुपये की कीमत के 1900 गेम्बलिंग सिक्के (एक सिक्के की कीमत दस हजार रुपये), 4500000 रुपये की कीमत के 900 गेम्बलिंग सिक्के (एक सिक्के की कीमत 5 हजार रुपये), 300000 रुपये की कीमत के 300 गेम्बलिंग सिक्के (एक सिक्के की कीमत पांच हजार), 300000 रुपये की कीमत के 300 गेम्बलिंग(एक हजार रुपये), अलग-अलग कीमत के सिक्के तीन हजार गेम्बलिंग सिक्के(इन सिक्कों की कीमत मौकेपर तय होती थी), 468 प्लेईंग कार्ड, 45 प्लेईंग कार्ड पैकेट, महंगी शराब की 42 बोतल, बीयर की 11 बोतल और वाइन बरामद की है।

Be the first to comment on "रिटायर्ड मेजर जनरल के फार्महाउस में चल रहा था हाईप्रोफाइल कसीनो रैकेट, मौके से मिली ये चीजें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!