लंदन अटैकः हमले के बाद 12 लोग गिरफ्तार

ब्रिटेन आतंकवाद रोधी पुलिस ने आतंकवादी हमले के बाद पूर्वी लंदन में एक घर में छापा मार कर 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। ब्रिटेन आतंकवाद रोधी पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये गिरफ्तारियां बारकिंग क्षेत्र में फ्लैटों में छापे के दौरान की गईं। मकान संदिग्धों में से एक का है। और हमले के कई घंटो के बाद इसमें छापा मारा गया।

बीसीसी की रिपोर्ट के अनुसार बारकिंग में उस फ्लैट में आज सुबह नियंतित्र धमाका भी किया गया। पड़ोसियों ने बताया कि हमलावर वहां तीन वर्ष रहा और उसके दो बच्चे भी है। प्रवक्ता ने कहा कि बारकिंग में अन्य स्थानों पर तलाशी चल रही है।

मे ने आतंकवाद को रोकने के लिए वैश्विक इंटरनेट विनियमन का आह्वान किया
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने लंदन में घातक आतंकी हमले के बाद इंटरनेट के और सख्त विनियमन की हिमायत करते हुए कहा कि कट्टरपंथ और आतंकवाद की साजिश के प्रसार को रोकने के लक्ष्य के साथ साइबर स्पेस को विनियमित करने के लिए नए अंतरराष्ट्रीय समझौतों की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साइबर स्पेस के लिए नये नियम लागू किए जाने से कटटरपंथियों को सुरक्षित ऑनलाइन स्पेस नहीं मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथियों से निपटने के लिए नये तरीकों की जरूरत है। इसके तहत इस तरह के परिवर्तन भी आवश्यक हैं जिससे आतंकवादियों या कटटरपंथ के समर्थकों को सूचना और साजिश के प्रचार के लिए डिजिटल माध्यमों से वंचित किया जा सके।

मध्य लंदन में वैन और चाकू से किए गए हमले के बाद प्रधानमंत्री ने डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर ये बयान दिया। इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।

Be the first to comment on "लंदन अटैकः हमले के बाद 12 लोग गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!