लखनऊ: ATS की मुठभेड़ खत्‍म, मारा गया संदिग्ध आतंकी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में चल रहे सातवें चरण के चुनाव के बीच राजधानी लखनऊ में पुलिस और संदिग्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ के बीच आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ठाकुरगंज इलाके में बीते तीन घंटे से दोनों ओर से गोलियां चल रही थीं. आतंकी एके-47 से फायरिंग कर रहा था.
वहीं, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) को लखनऊ एनकाउंटर को खत्म करने के लिए अंतिम ऑपरेशन करने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया गया है.
संदिग्ध के कमरे में आंसू गैस छोड़ी गई है और उनके पास कई हथियार होने की बात सामने आ रही है.


खुफिया जानकारी मिलने के बाद में एटीएस ने संदिग्धों को घर में ही घेर लिया था. इसके बाद अांतकियों की ओर से गोलीबारी शुरू की गई. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि घर में कितने आतंकी छिपे हुए हैं. मगर, बताया जा रहा है कि घर में तीन आतंकी मौजूद हो सकते हैं.
आईजी एटीएस असीम अरूण, एडीजी एटीएस दलजीत चौधरी सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं.कमांडों और आतंकवादी में फायरिंग जारी है. एडीजी एलओ ने फायरिंग की पुष्टी की. हाजी कालोनी मस्जिद के पास स्थित घर के अंदर छिपे हैं आतंकी.
आईएसआई का एजेंट बताए जा रहे एक आतंकी का नाम सैफुल्लाह बताया जा रहा है. मीडिया में आ रही शुरूआती रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि खंडवा में हुए ट्रेन धमाके में भी यह शामिल था. वह लखनऊ का ही रहने वाला है. कानपुर से एक संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद उसका सुराग मिला था.


इस आतंकी को पुलिस ने सरेंडर करने के लिए कहा है. वरिष्ठ अधिकारियों ने एटीएस को कहा है कि किसी भी कीमत पर यह आतंकी बचकर भागने नहीं पाए. संदिग्ध आतंकी ने अंदर से कहा कि वह मरने को तैयार है, लेकिन सरेंडर नहीं करेगा.
बताया जा रहा है कि आतंकी के बारे में उत्तर प्रदेश पुलिस को टिप मिली थी. इसके बाद में यूपी एटीएस हरकत में आई और एटीएस के 20 कमांडो ने आतंकी को घर में ही घेर लिया.
मध्य प्रदेश के कालापीपल में भोपाल-उज्जैन ट्रेन की जनरल बोगी में 7 मार्च 2017 की सुबह जो धमाका हुआ है, उससे भी इस आतंकी के तार जुड़े बताए जा रहे हैं. यह जगह शाजापुर के पास स्थित है. हालांकि, शुरूआत में बताया गया था कि यह धमाका मोबाइल चार्ज करने के दौरान हुआ था. मगर, अब नई जानकारी सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं.
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में धमाके के बाद कहा था कि ट्रेन से विस्फोटक की गंध आ रही थी. इसमे आतंकी साजिश होने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है.

Be the first to comment on "लखनऊ: ATS की मुठभेड़ खत्‍म, मारा गया संदिग्ध आतंकी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!