लॉर्ड टेस्ट: क्रिस वॉक्स के सामने PAK ढेर, इंग्लैंड से जीत हुई और दूर

पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह के शानदार 6 विकेट का जवाब लॉर्ड टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वॉक्स ने अपने 5 विकेटों से दिया है। टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी 272 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इसके बाद दूसरी पारी खेलने आई पाकिस्तानी टीम भी नियमित अन्तराल पर गंवाती रही और दिन का खेल ख़तम होने तक उसने 8 विकेट खोकर 214 रन बना लिए हैं।

फिलहाल पाकिस्तान के हाथ में दो विकेट बाकी है और उसने 281 रनों की लीड ले ली है। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को यासिर शाह को खेलने में काफी दिक्कतें पेश आईं। कुक ने एलेक्स हेल्स (6) के जल्दी आउट होने के बाद रुट (48) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद यासिर शाह ने इंग्लैंड के मध्यक्रम को अपनी फिरकी के जाल में लपेट लिया। उन्होंने जो रुट, जेम्स विन्स, गैरी बैलेन्स, जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली को अपना शिकार बनाया।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खाफी ख़राब रही और उसके ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज बिना खता खोले स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर कैच थमाकर चलते बने। टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और असद शफीक (49) और सरफ़राज़ अहमद (45) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। फिलहाल यासिर शाह (30) और मोहम्मद आमिर बिना खता खोले क्रीज़ पर नाबाद हैं।

Be the first to comment on "लॉर्ड टेस्ट: क्रिस वॉक्स के सामने PAK ढेर, इंग्लैंड से जीत हुई और दूर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!