वडनगर में पीएम मोदी ने किया 500 करोड़ वाले सिविल अस्‍पताल का उद्घाटन

वडनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने जन्‍मस्‍थान वडनगर में 500 करोड़ रुपए की लागत वाले सिविल अस्‍पताल का उद्घाटन किया जो GMERS मेडिकल कॉलेज से संबद्ध है।

इस अवसर पर उनके साथ उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल व केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे। इसके बाद उन्‍होंने मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से बातचीत की। बता दें कि रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के वडनगर के गुंजा गांव में विमान से उतरे। इसके बाद उन्‍होंने हटकेश्‍वर मंदिर में पूजा अर्चना की।

माथे पर लगाया स्कूल की मिट्टी –

इससे पहले वे अपने स्‍कूल बीएन हाईस्कूल गए जहां की मिट्टी से अपने माथे पर टीका लगाया और सोमा भाई से मिले। इससे पहले उन्‍होंने 6 किमी लंबा रोड शो किया, जिसमें उमड़ी भीड़ ने मोदी-मोदी का जमकर नारा लगाया।

वडनगर स्थित बीएन हाईस्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 1963 से 1967 तक पढ़ाई की। इस स्कूल के प्रिसिंपल ने एसेंबली में रोज की तरह बच्चों की लाइनें लगवाईं और उन्हें एक मंत्र दिया- “अभ्यास-ए-मुख्य कार्यक्रम छे” (आज का मुख्य कार्यक्रम पढ़ाई ही है)।

पीएम मोदी इसके अलावा वडनगर रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग को वहां के लोगों को समर्पित करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

वडनगर में गुजरा नरेंद्र मोदी का बचपन –

गौरतलब है कि बचपन में नरेंद्र मोदी जब वडनगर में रहते थे तो वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की मदद करने के लिए ट्रेन में चाय बेचा करते थे। वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी। लोग जब रेलवे स्टेशन पर आएंगे तो उनको ये पता चलेगा कि यहां नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे। इसके लिए तस्वीरों की प्रदर्शनी भी रखी जाएगी।

दुल्हन की तरह सजा वडनगर रेलवे स्टेशन –

पीएम मोदी के दौरे के चलते वडनगर रेलवे स्टोशन को सजाया गया है। स्टेशन पर चाय की केतली रखकर चाय पर चर्चा का भी आयोजन किया गया। यहां मोदी की चाय की दुकान को भी सजाया गया है। बता दें कि पूरे स्टेशन की काया पलट होने के बाद भी अभी तक मोदी की चाय की दुकान को वैसे ही रखा गया है।

12 बजे भरुच के लिए होंगे रवाना –

वडनगर में सभी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी 12 बजे भरुच के लिए रवाना होंगे। जहां नर्मदा नदी बैराज की आधारशिला रखेंगे और सूरत के उदना से बिहार के जया नगर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उसके बाद दोपहर 1.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

2.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना –

पीएम मोदी 2.30 बजे दिल्ली के रवाना होंगे और शाम 4.40 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। पहले मोदी भरुच से वड़ोदरा जाएंगे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Be the first to comment on "वडनगर में पीएम मोदी ने किया 500 करोड़ वाले सिविल अस्‍पताल का उद्घाटन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!