वर्ल्ड XI के खिलाफ सितंबर में टी20 सीरीज की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम और वर्ल्ड इलेवन के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज लाहौर में सितंबर में खेली जाएगी। पाकिस्तानी फैंस को अपने देश में 9 वर्षों में पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय सीरीज को देखने का मौका मिल सकता है।

वर्ल्ड इलेवन टीम में दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी शामिल होंगे। हालांकि इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन क्या इससे इस बात की उम्मीद है कि इसमें भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए राष्ट्रपति के बराबर की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। ये सीरीज लगभग एक सप्ताह में खत्म होगी। इस सीरीज के लिए वर्ल्ड इलेवन के कोच एंडी फ्लॉवर होंगे और सीरीज से पहलेे दुबई में एक सप्ताह का अभ्यास सत्र भी आयोजित किया जाएगा। पहला टी20 मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा।

वर्ल्ड इलेवन टीम के खिलाड़ियों का चुनाव ईसीबी डायरेक्टर फ्लॉवर के द्वारा किया गया है। पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) इस सीरीज के लिए दी गई सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट है। इस सीरीज का सारा खर्चा पीसीबी द्वारा उठाया जाएगा।

पाकिस्तान के लाहौर में वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से ठप है। दुनिया की लगभग सारी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है और पाकिस्तान पिछले आठ वर्षों से यूएई में क्रिकेट खेल रहा है। वर्ष 2015 में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन दूसरे वनडे के दौरान गद्दाफी स्टेडियम से केवल 800 मीटर की दूरी पर बम ब्लास्ट हुआ था और इसमें दो लोग मारे गए थे।

हालांकि इस वर्ष मार्च में पीसीबी ने सफलतापूर्वक पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मैच का आयोजन लाहौर में किया था। इस मैच में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया था और इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी भी शामिल थे।

Be the first to comment on "वर्ल्ड XI के खिलाफ सितंबर में टी20 सीरीज की मेजबानी करेगा पाकिस्तान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!