वर्ष 2006 के पूर्व काबिज़ लोगों को पट्टा दिया जायेगा

“आपकी पेंशन आपके घर” योजना में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का नगद भुगतान होगा
मुख्यमंत्री श्री चौहान अनूपपुर के दमहेड़ी में अंत्योदय मेला और जनदर्शन कार्यक्रम में हुए शामिल
 

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वर्ष 2006 के पूर्व काबिज लोगों को पट्टा दिया जायेगा। ‘आपकी पेंशन आपके घर’ योजना में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि का नगद भुगतान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो भी शासकीय सेवक जनता का हक छीनेगा और भ्रष्टाचार करेगा उसे शासकीय सेवा से बर्खास्त कर दिया जायेगा। श्री चौहान आज अनूपपुर जिले के दमहेड़ी ग्राम में अंत्योदय मेला और जनदर्शन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जंगल में रहने वाले किसी भी व्यक्ति की जमीन छीनी नहीं जायेगी, बल्कि उसे पट्टा देकर मकान बनाने के लिये आर्थिक सहायता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 के पूर्व काबिज लोगों को भी सरकार पट्टा देगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी तक 2 लाख 16 हजार लोगों को पट्टा दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘आपकी पेंशन आपके घर योजना’ के जरिये पेंशन का भुगतान हर माह किया जायेगा। इसके लिये मोबाइल बैंकिंग शुरू की जायेगी। उन्होंने बताया कि अनूपपुर जिले में इसकी शुरूआत 10 अगस्त से होगी। उन्होंने कहा कि मनरेगा में मजदूरी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि के भुगतान के नियमों को सरल बनाया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि स्व-रोजगार योजना के बैंकों में लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिये शिविर लगाये जायेंगे। नमामि देवी नर्मदा कार्यक्रम में नवम्बर माह से नर्मदा नदी के किनारे पेड़ लगाने का सघन कार्यक्रम शुरू किया जायेगा। यह कार्यक्रम अमरकंटक से शुरू होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शासकीय अमले को चेताया कि वे जनता के लिये शुरू की गई योजनाओं का लाभ उन तक पहुँचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उचित मूल्य दुकान से गरीबों को एक रूपये किलो राशन देने की योजना में जो भी गड़बड़ी करेगा, उसे सख्त सजा दी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 2100 हितग्राही को 23 करोड़ 30 लाख रूपये के हितलाभ वितरित किये।

Be the first to comment on "वर्ष 2006 के पूर्व काबिज़ लोगों को पट्टा दिया जायेगा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!