वाहन परमिट के आवेदन लंबित नहीं हों

परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने की विभागीय समीक्षा

गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने निर्देश दिये हैं कि किसी भी हालात में परमिट के आवेदन की लंबित नहीं रहें। इससे प्रदेश में यात्री बसों में ओवर लोडिंग की शिकायतों पर अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि सभी पात्र लोगों को परमिट दिया जाए। सड़क पर ज्यादा बसें होंगी, तो अपने आप ही ओवरलोडिंग में कमी आएगी। श्री सिंह परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक ले रहे थे। 

श्री सिंह ने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वाले सभी चालकों के ड्रायविंग लायसेंस हर हाल में निलंबित किये जाये। इसके साथ ही एक से 15 सितंबर तक पुलिस और परिवहन के विशेष चेकिंग अभियान में यात्रियों की सुरक्षा के सभी मापदंडों पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए। श्री सिंह ने कहा कि वे स्वयं इस अभियान में शामिल होंगे। पुलिस और परिवहन दोनों विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी अभियान में शामिल होकर अलग-अलग जिलों में चेकिंग करें।

श्री सिंह ने कहा कि हाल ही में पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से शराबी वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया था, जो ख़ासा सफल रहा। प्रदेश भर में 15 हजार से ज्यादा प्रकरण पंजीबद्ध हुए।

परिवहन मंत्री ने कहा कि विभाग में कामकाज को बेहतर बनाये रखने के लिए यह भी निर्णय किया गया है कि किसी भी जिला स्तरीय अधिकारी को दो जिलों का प्रभार नहीं दिया जायेगा। हमारी प्राथमिकता यात्री सुरक्षा है। इसके लिए सभी उपाय सुनिश्चित करना होगा। विशेष तौर पर फिटनेस संबंधी समस्या के समाधान की योजना बनाई जा रही है। पुलिस और परिवहन विभाग के तकनीकी विशेषज्ञ अधिकारियों का सहयोग लेकर वाहनों की फिटनेस चेकिंग व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा। 

श्री सिंह ने निर्देश दिये कि एक सितंबर से शुरू हो रहे विशेष अभियान के लिए अपने-अपने जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रूपरेखा बनाने और अभियान के दौरान की गई कार्रवाई का दैनिक विवरण दें।  

श्री सिंह ने विभागीय अधिकारियों की समस्या और सुझावों को भी सुना और उन पर अमल करने की बात कही। इससे पूर्व विभाग के अधिकारियों ने श्री सिंह को सिंहस्थ की सफलता एवं गृह मंत्री का प्रभार मिलने पर बधाई दी।  

बैठक में प्रमुख सचिव परिवहन श्री एस.एन. मिश्रा, परिवहन आयुक्त श्री शैलेन्द्र श्रीवास्तव सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

Be the first to comment on "वाहन परमिट के आवेदन लंबित नहीं हों"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!