विदेश में बड़ा खिलाड़ी बनाने का झांसा देकर करता था ठगी, ऐसे अरेस्ट हुआ आरोपी क्रिकेटर

हापुड़ के युवा क्रिकेटर समेत देश के कई युवाओं को विदेश भेजकर बड़ा खिलाड़ी बनवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले क्रिकेटर को अपराध शाखा ने दबोचा है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सौरभ भांबरी (29) के रूप में हुई है। पुलिस की मानें तो सौरभ स्टेट लेवल की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुका है। इसके अलावा उसके कई बड़े और नामी क्रिकेटरों से संबंध है। आरोपी बरेली में बरेली प्रीमियर लीग का भी आयोजन करवाता है। पुलिस ने इसके पास से 1.50 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं। वहीं इसके बैंक खाते में 20 लाख रुपये बताए जा रहे हैं। अपराध शाखा पुलिस को सौरभ के कई अन्य आरोपियों की तलाश है।

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त डॉ.जी रामगोपाल नायक ने बताया कि पिछले दिनों तगापुर, हापुड़ निवासी युवा क्रिकेटर ऋषभ त्यागी ने सौरभ व अन्यों के खिलाफ विदेश में क्रिकेट खेलने व वहां क्रिकेट के आधार पर नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी का आरोप लगाया। बरेली प्रीमियर लीग में उसके साथी रोहित चौधरी, हरजीत चौधरी व मनुज गोयल नामक लड़कों ने उसकी मुलाकात सौरभ से मुलाकात करवाई थी।

सौरभ ने इंग्लैंड के क्रिकेटर से मुलाकात करवाने के बाद विदेश भेजने की बात की। आरोपी ने बताया कि इसके लिए उसे सात लाख रुपये खर्च करना पड़ेंगे। कई मिटिंग के बाद ऋषभ से दो लाख रुपये ले लिये गए। बाद में उसे दिल्ली बुलाकर एक लाख नकद व दो-दो लाख रुपये दो अलग-अलग खातों में डलवाए गए।

लेकिन न तो उसे विदेश भेजा गया और न ही उसके रुपये वापस किए गए। मामले की छानबीन के लिए एसीपी ईश्वर सिंह, एसआई देवेंद्र दहिया, विपिन कुमार, एएसआई विष्णु व हवलदार मनोज की टीम ने छानबीन की। जांच के बाद सौरभ को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह 2010 से बरेली में क्रिकेट अकादमी चलाता है। उसकी कई बड़े खिलाड़ियों से पहचान है।

अपने टूर्नामेंट में वह कई विदेशी खिलाड़ियों और कोच को उद्घाटन के लिए बुलाता है। इसी से लोग उसके जाल में फंस जाते हैं। पंजाब, राजस्थान और यूपी के अलग-अलग राज्यों से दर्जनों युवकों को ठगा। फिलहाल चार और शिकायतकर्ता पुलिस के सामने आए हैं। पुलिस तीन दिन की रिमांड लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

Be the first to comment on "विदेश में बड़ा खिलाड़ी बनाने का झांसा देकर करता था ठगी, ऐसे अरेस्ट हुआ आरोपी क्रिकेटर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!