शहडोल को स्वच्छ और सुंदर नगर बनाया जाएगा

24 करोड़ की पेयजल योजना का नगर के लोगों को शीघ्र मिलेगा लाभ
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन

भोपाल :

वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, खनिज साधन तथा प्रवासी भारतीय मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि शहडोल को प्रदेश का स्वच्छ और सुंदर नगर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए आम नागरिकों को जागरूक होना भी आवश्यक है। शहडोल नगर के लिए मंजूर करीब 24 करोड़ की पेयजल योजना का कार्य शीघ्र पूरा किया जा रहा है। श्री शुक्ल आज शहडोल में नगर पालिका के 4 करोड़ 57 लाख की लागत के विभिन्न विकास कार्य का भूमि-पूजन कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि विन्ध्य का विकास शहडोल के विकास के बगैर संभव नहीं हो सकता है। श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का शहडोल के विकास के संबंध में दृष्टिकोण सकारात्मक है। इसी से अनेक विकास कार्यों की स्वीकृति दी गई है।शहडोल में अधोसंरचनात्मक विकास के साथ-साथ संभाग को मेडिकल, इंजीनियरिंग और विश्वविद्यालय की सौगात दी गई है।

shukk

उद्योग मंत्री ने कहा कि आज देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम अनूकूल वातावरण में विकास की पराकाष्ठा को छूने का प्रयास कर रहे हैं। श्री शुक्ल ने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में आम नागरिकों को जागरूक होने पर बल देते हुए कहा कि इसके बिना स्वच्छ तथा सुंदर बनाने की परिकल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि नागरिकों को सरकार से काफी अपेक्षाएँ हैं, सरकार इन्हें पूरा करेंगी।

अध्यक्ष नगर पालिका शहडोल श्री प्रकाश जंगवानी ने कहा कि शहडोल नगर निरंतर विकास की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने नगर के सर्वागीण विकास के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा की। अध्यक्ष जिला पंचायत श्री नरेन्द्र मरावी सहित अनेक जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

shukkl

Be the first to comment on "शहडोल को स्वच्छ और सुंदर नगर बनाया जाएगा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!