शादी में भोपाल जा रहे मंत्री के रिश्तेदारों ने मुंबई में किया फ्लाइट को ‘हाइजैक’

मुंबई. मुंबई से भोपाल जाने वाली जेट एयरवेज की उड़ान की शुक्रवार सुबह “हाईजैक” जैसी स्थिति बन गई. दरअसल तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट में सीटों से अधिक बुकिंग हो गई थी. राज्य के एक मंत्री के रिश्तेदार करीब 80 लोग इसी उड़ान से भोपाल शादी में शामिल होने जा रहे थे.

इनमें से 17 लोगों को सीटें नहीं मिलीं तो उन्होंने विमान को उड़ने नहीं दिया. बाद में इन 80 यात्रियों को डीजीसीए के निर्देश के अनुसार 10-10 हजार रुपए मुआवजा देने की पेशकश की गई.

 

वे मान गए और विमान से उतरने को तैयार हो गए. इसके बाद विमान उड़ान भर सका.

शुक्रवार सुबह 5.55 पर मुंबई से भोपाल के लिए रवाना होने वाली फ्लाइट 9डब्ल्यू 7083 में इकोनॉमी क्लास की 156 सीटें पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर भर गई थीं. फ्लाइट में क्षमता से अधिक टिकट बुक कर लिए गए थे.

jeet

शादी में जाने वाले 80 में से 17 लोगों को सीट इसलिए नहीं मिल पाई क्योंकि वे चेक इन गेट पर देरी से पहुंचे. जब उन्हें पता चला कि इस फ्लाइट से नहीं जाने को मिलेगा तो उन्होंने विरोध किया.

हंगामें के बीच पायलट ने घोषणा कर दी कि भोपाल एयरपोर्ट पर मरम्मत का काम चलने के कारण एयरपोर्ट 9 बजे सुबह बंद हो जाएगा. आखिरकार फ्लाइट ने 8 बजे उड़ान भरी और 9.10 भोपाल में लैंड किया.

अलग ग्रुप में बुक किया था टिकट

जो 17 यात्री लेट पहुंचे उन्होंने अलग ग्रुप में टिकट बुक किया था. इन यात्रियों को जो बोर्डिंग पास दिया गया था उसमें सीट संख्या के बजाय “स्टैंडबाय” लिखा था. बिना वैध बोर्डिंग पास के ये यात्री फ्लाइट के गेट तक पहुंच गए.

यात्रियों की फजीहतइन 17 यात्रियों और एयरलाइन की वजह से बाकी 63 यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा. बाकी यात्रियों का कहना था कि लेट होने के बावजूद इन्हें बोर्डिंग गेट्स और सिक्योरिटी चेकअप से कैसे एंट्री मिल गई?

“एविएशन विथ स्टाइल” नाम के फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी अपलोड किया गया है जिसमें गुस्साया यात्री महिला से कह रहा है, “आपकी शादी की वजह से हम सभी 63 यात्रियों को भोपाल पहुंचने में दिक्कत हो रही है.” कुछ यात्रियों ने फ्लाइट को “हाइजैक” करने का भी आरोप लगाया.

जेट ने मांगी माफी

मामले पर जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि तकनीकी खराबी आने के कारण जेट एयवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 7083 ओवरबुक होने के कारण लेट गई. फ्लाइट के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी. इसके लिए वे खेद व्यक्त करते हैं.

Be the first to comment on "शादी में भोपाल जा रहे मंत्री के रिश्तेदारों ने मुंबई में किया फ्लाइट को ‘हाइजैक’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!