शिवनगर में सनसनीखेज वारदात, आरोपी गिरफ्तार, मां पर किया प्राणघातक हमला

औलाद न होने पर बुढ़ापे का सहारा और मौत के बाद मुखाग्नि देने तक का प्लान बनाकर दम्पती ने एक करीबी रिश्तेदार का बेटा गोद लिया। 19 साल तक जिस गोद लिए हुए बेटे का पालन-पोषण कर पढ़ाया-लिखाया, उसी ने पिता की हत्या कर दी। रिश्तों को तार-तार कर देने वाली यह वारदात विजयनगर थाना क्षेत्र में हुई, जिसमें दत्तक पुत्र ने लेपटॉप की डिमांड पूरी न होने पर पिता को मार डाला और बीच-बचाव करने पहुंची मां पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस ने बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि शिवनगर धनी मैरिज हॉल के बाजू से रहने वाले 66 वर्षीय सीताराम चौकसे की हत्या उसके दत्तक पुत्र अंकित ने सिर पर पत्थर की पटककर कर दी। प्रारंभिक पूछताछ में परिजनों ने बताया कि 2 दिन पहले अंकित कटनी से आया और लेपटॉप लेने की जिद कर रहा था। सीताराम ने एक सप्ताह बाद लेपटॉप खरीदने की बात कही जिसको लेकर अंकित नाराज था। सोमवार रात अंकित को पालने वाली मां शशि ने बेटे को समझाया कि 4-6 दिन ठहर जा लेपटॉप आ जाएगा। रात करीब 3:30 बजे सभी सो रहे थे ,तभी सीताराम के चीखने की आवाज आने पर उठी शशि चौकसे ने देखा कि अंकित ने पति के सिर पर पत्थर की सिल के बट्टे से हमला कर हत्या कर दी। शशि ने पड़ोसियों को बुलाने आवाज लगाई तो अंकित ने उस पर भी हमला कर दिया।
पुलिस में पदस्थ है बहन
उत्तम शिवहरे की बेटी और आरोपी अंकित की बहन पुलिस महकमे में पदस्थ है। पारिवारिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद उत्तम की बेटी ने पुलिस परीक्षा पास कर ली थी। अंकित भी इंजिनियरिंग पूरी कर कटनी में किसी कंपनी में काम करने लगा था, लेकिन यह वारदात कर बैठा।

कितनी बड़ी गलती हो गई भगवान
पति की लाश को देख रोते बिलखते हुए शशि के मुंह से एक ही बात निकल रही थी कि किसे पाल लिया हमने। बहुत बड़ी गलती हो गई भगवान। शशि चौकसे ने पुलिस को बताया कि 2 दिन पहले ही अंकित कटनी से घर आया था। कल रात सभी ने साथ में खाना खाया था। शशि ने पुलिस से कहा कि लगता है कि अंकित ने कल के खाने में भी बेहोशी की दवा मिलाई थी,क्योंकि सब जल्दी ही सो गए थे।

3 साल की उम्र में लिया गोद
शशि सीताराम चौकसे ने करीब 19 साल पहले कटनी निवासी साढूभाई उत्तम शिवहरे के 3 वर्षीय बेटे अंकित को गोद लिया था। खमरिया फैक्ट्ररी में नौकरी करने वाले सीताराम चौकसे ने अंकित को गोद लेने के बाद उसे इंजीनियर बनाने का सपना देखा और उसे शहर के एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाया।

हत्या करने वाले युवक को पुलिस हिरासत में लिया गया है। घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। फिलहाल हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है।
ल्ल एमएस सिकरवार, एसपी

Be the first to comment on "शिवनगर में सनसनीखेज वारदात, आरोपी गिरफ्तार, मां पर किया प्राणघातक हमला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!