संकल्प वृद्धाश्रम एवं समाज में फेल रही नशे की लत की रोकथाम कर रही संस्था में पहुंचे शर्मा दम्पत्ति

सीहोर। संकल्प नशा मुक्ति एवं वृद्धाश्रम में नसरुल्लागंज थाना प्रभारी निरंजन शर्मा अपनी पत्नि श्रीमति वन्दना शर्मा के साथ पंहुचे और सभी वृद्धजनों व नशा पीडि़त मित्रों का हालचाल जाना। इस अवसर पर श्रीमति शर्मा ने सत्संग व आध्यात्मिकता का महत्व बतलाते हुए कहा कि नशा नाश का केन्द्र है, जिससे नशा करने वाला तो अपने-आपको बीमारी ग्रस्त बनाता ही है, साथ ही उसका परिवार भी बर्वाद हो जाता है। नशे का आदि प्रतिदिन कम से कम सौ रुपये नशे में खर्च कर देता है, यदि वह नशे की लत छोड़ दे तो उस सौ रुपये से उसका परिवार खुशहाल जिंदगी जी सकता है। अशिक्षित लोगों में यह गलत फहमी है कि नशा करने से थकान दूर होती है, उन लोगों मैं यह कहना चाहती हूं कि नशे के लिये सौ रुपये खर्च करने से तो अच्छा है कि वह प्रति मात्र दस रुपये खर्च करे और दूध का सेवन करे, ताकि सेहत भी बनेगी और पैसे भी बचेगें। 
इस मौके पर श्रीमति शर्मा एवं उनके भ्राता पप्पु राठौर ने उपिस्थत वृद्धजनों के हाल-चाल जाने एवं सभी वृद्धजनों के लिये रजाई की खोल व तकिये भेंट किये एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त किया एवं कहा कि वृद्धजन अपना पुरा जीवन परिश्रम कर अपने बच्चों को सारी धन सम्मपत्ति सौंप देते हैं, इसी का परिणाम है कुछ नालायक बच्चें वृद्धजनों का त्याग कर देते हैं। हर व्यक्ति को  अपनी परिश्रम की कमाई का दस प्रतिशत अपने बुढ़ापे लिये अलग से बचा कर रखना चाहिये ताकि ऐसी परिस्थिति में वह वृद्ध उस पैसे से अपना स्वयं व अपनी धर्म पत्नि का पालन पौषण अच्छे से कर सकें। मैं संकल्प नशा मुक्ति एवं वृद्धाश्रम के संचाल राहुल सिंह के इस कार्य के लिये हृदय से साधुवाद देती हूं। जो सरबन बनकर वृद्धजनों की सतत् सेवा कर रहें हैं एवं समाज में नशे के दल-दल में फसे युवाओं का जीवन संभार रहे हैं। 
इस अवसर पर प्रमुख रुप से उपस्थितजनों में नशा मुक्ति केन्द्र के सेंटर इंजार्च नटवर कुशवाह, आनन्द व्यास, विनायक व्यास एवं आश्रम के  कार्यकर्ता कपिल राजोरिया, जानकी चन्देल, सुखवती चन्देल, ओमप्रकाश ठाकुर ने शर्मा दम्पत्ति के इस पुनित कार्य के लिये आभार व्यक्त किया।

Be the first to comment on "संकल्प वृद्धाश्रम एवं समाज में फेल रही नशे की लत की रोकथाम कर रही संस्था में पहुंचे शर्मा दम्पत्ति"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!