संभागायुक्त श्री अजात शत्रु श्रीवास्तव द्वारा ताजुल मसाजिद के दारूल उलूम में ध्वजारोहण

भोपाल :संभागायुक्त श्री अजात शत्रु श्रीवास्तव ने दारूल उलूम ताजुल मसाजिद में ध्वजारोहण किया । इस अवसर पर ताजुल मसाजिद की इंतजामिया कमेटी के सदस्य, पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में दारूल उलूम में शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चे उपस्थित थे । ध्वजारोहण के बाद उपस्थित सभी लोगों ने राष्ट्रगीत का स्वर गान किया ।

इस अवसर पर अपने संक्षिप्त उद्बोधन में श्री अजात शत्रु ने कहा कि सभी के मिले जुले प्रयासों से ही देश का विकास हो सकता है । उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में डिग्री के साथ-साथ कौशल की आवश्यकता भी महत्वपूर्ण हो गई है । अत: यहां पढ़ने वाले बच्चों को विभिन्न हुनरों का प्रशिक्षण भी लेना चाहिए । सरकार सभी वर्गों के बच्चों को उनकी पसंद के क्षेत्र में कौशल विकास पर काम कर रही है।

यह पहला अवसर है जब दारूल उलूम ताजुल मसाजिद में नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने ध्वजारोहण किया है । दारूल उलूम ताजुल मसाजिद में दीनी शिक्षा के साथ ही कई आवश्यक शिक्षा यथा हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, भूगोल, इतिहास आदि भी पढ़ाये जाते हैं ।

संभागायुक्त श्री अजात शत्रु ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी । दारूल उलूम ताजुल मसाजिद की इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारियों को सलाह दी गई कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को कौशल विकास के साथ जोड़े ।

Be the first to comment on "संभागायुक्त श्री अजात शत्रु श्रीवास्तव द्वारा ताजुल मसाजिद के दारूल उलूम में ध्वजारोहण"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!