सपा में घमासान: थोड़ी देर में शुरू होगी मुलायम की प्रेस काफ्रेंस

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी परिवार और सत्ताधारी पार्टी सपा में जारी संग्राम पर मुलायम सिंह यादव अब से थोड़ी ही देर में लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं। इसमें उनके साथ शिवपाल सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव के भी होने की संभावना है।

इससे पहले शिवपाल यादव ने मंगलवार को कहा कि पार्टी में सबकुछ ठीक चल रहा है। नेताजी जो कुछ कहेंगे, वह वही करेंगे। वहीं, उनके मंत्रिमंडल में वापसी पर लोक निर्माण विभाग का पेंच फंसा हुआ है। वहीं खबर है कि मुलायम सिंह यादव पार्टी के सीनियर नेता बेनी प्रसाद वर्मा को बड़ी भूमिका दे सकते हैं। बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी से राज्यसभा में मेंबर हैं।

 

सपा प्रमुख मुलायम सिंह 2.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई फैसले लिए जा सकते हैं। हालांकि उन्होंने अपने और अन्य मंत्रियों की मंत्रिमंडल की वापसी के सवाल पर कोई सीधा जवाब नहीं दिया। मीडिया के अन्य सवालों का भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

आज का घटनाक्रम

सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मंगलवार सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां पर समर्थकों ने नारेबाजी की।

शिवपाल ने कहा कि उनको तो बस नेताजी का आदेश मानना है।

उन्होंने कहा कि वह नेता जी के साथ हैं।

मुलायम सिंह यादव के बुलावे पर शिवपाल सिंह यादव, ओमप्रकाश, नारद राय और सीएम अखिलेश यादव उनके आवास पर पहुंचे। रजत जयंती समारोह की तैयारियों पर चर्चा होनी है।

सीएम अखिलेश यादव रथ यात्रा की तैयारी करना चाहते हैं।

शिवपाल सिंह यादव के मंत्रिमंडल में वापसी में लोक निर्माण विभाग का पेंच फंसा हुआ है।

– इस बीच रामगोपाल यादव ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करके सपा से निकाले जाने पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि उनको असंवैधानिक तरीके से निकाला गया है। उनको राष्ट्रीय महासचिव को हटाने का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास होता है। प्रदेश अध्यक्ष नहीं निकाल सकता है।

रामगोपाल ने कहा कि उनके या उनके परिवार के खिलाफ सीबीआई ने कोई केस नहीं दर्ज किया है।

मुलायम सिंह यादव के आवास पर चल रही बैठक दोपहर करीब सवा 12 बजे खत्म हो गई। सीएम अखिलेश यादव वहां से आशु मलिक को साथ लेकर अपनी गाड़ी से निकले।

मुलायम सिंह यादव बेनी प्रसाद वर्मा को एक बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं।

मुलायम सिंह यादव आज दोपहर ढाई बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, जिसमें वह इस सियासी घटनाक्रम पर अपनी बात रखेंगे।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने पार्टी में मचे घमासान को खत्म करने के लिए सोमवार को लखनऊ में बैठक बुलाई थ, जिसका आगाज और खात्मा तू-तू, मैं-मैं और आरोप-प्रत्यारोप से हुआ। सुलह की कोशिशों के बीच सपा मुखिया मुलायम ने शाम साढ़े पांच बजे एक और बैठक बुलाई थी।

इससे पहले सीएम अखिलेश यादव ने विधायकों के साथ बैठक की। खबरों के मुताबिक, उधर सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी विधायकों के साथ बैठक की। देर शाम मुलायम सिंह के दांत में दर्द होने की खबर आई और उनको डॉक्टर ने आराम की सलाह दी।

इसी बीच शिवपाल यादव सीएम अखिलेश से मिलने गए लेकिन वहां उनकी मुलाकात सीएम से नहीं हो सकी और शिवपाल वहां से लौट आए।

Be the first to comment on "सपा में घमासान: थोड़ी देर में शुरू होगी मुलायम की प्रेस काफ्रेंस"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!