सरकार की मंशा बच्चे खूब पढ़ें, आगे बढ़ें : डॉ. नरोत्तम मिश्र

दतिया जिले के सिजौरा में हाई स्कूल भवन का भूमि-पूजन 

भोपाल :जनसम्‍पर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम सिजौरा में करीब एक करोड़ रूपए लागत के हाई स्कूल भवन का भूमि-पूजन किया। डॉ. मिश्र ने इस अवसर पर कहा कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गुणवत्तायुक्त शिक्षा है। इसके लिए सरकार संसाधनों की कमी नहीं आने देगी।

डॉ. मिश्र ने स्कूली बच्चों से कहा कि शिक्षा में धन की कमी आड़े नहीं आयेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा में आगे बढ़कर अध्ययन करने वाले बच्चों की फीस मध्यप्रदेश सरकार भरेगी, चाहे मेडीकल, इंजीनियरिंग की शिक्षा को या विद्यार्थी किसी भी सरकारी या निजी संस्थान में किसी और पाठ्यक्रम का अध्ययन करें। जनसम्‍पर्क मंत्री ने सिजौरा गाँव में पाँच लाख रूपए की लागत से खेल मैदान का निर्माण कराने तथा ग्राम खिरिया में एक लाख 80 हजार रूपए लागत से विश्राम घाट निर्माण करने की घोषणा की।

डॉ. मिश्र ने किया वृक्षारोपण

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया के बम-बम महादेव पार्क के पास समाजसेवियों द्वारा तैयार किए जा रहे नवीन पार्क स्थल में वृक्षारोपण किया। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि दतिया शहर को हरा-भरा और सुन्दर बनाने में नागरिक, समाजसेवी तथा व्यापारी सभी ने सार्थक पहल की है। डॉ. मिश्र ने कहा कि बम-बम महादेव पार्क दतिया शहर का सबसे स्वच्छ सुन्दर और अच्छा हरा-भरा पार्क है। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने समाजसेवियों के साथ पार्क तैयार कर इसे स्वच्छ और सुन्दर रखने का संकल्प लिया।

 

Be the first to comment on "सरकार की मंशा बच्चे खूब पढ़ें, आगे बढ़ें : डॉ. नरोत्तम मिश्र"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!