सरेराह दौड़ा-दौड़ा कर युवक को मार डाला

भोपालजवाहर चौक स्थित यूनिक कॉलेज के ठीक सामने शनिवार शाम एक युवक की सरेराह दौड़ा-दौड़ाकर पांच बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। मृतक और आरोपी एक ही मोहल्ले के हैं, वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। यह वारदात को पूर्व में हुई आरोपी के भाई की हत्या से जोड़ा जा रहा है। पुलिस के अनुसार ग्वाल मोहल्ला रोशनपुरा निवासी रफीक पुत्र नवाब (21) पुताई का काम करता था। शनिवार शाम पांच बजे मोबाइल पर कॉल आने पर रफीक बाइक से अपने दोस्तों शाहरुख और अशफाक के साथ जवाहर चौक स्थित यूनिक कॉलेज के पास पहुंचा था। जहां उसे मोहल्ले के लिए रिंकू पिता राजू सोनाने, छोटू उर्फ गुंजन, विजय उर्फ वायरस, बटला प्रजापति और लखन यादव मिल गए। करीब 15 मिनट तक इन लोगों के बीच बहस चलती रही। एकाएक रिंकू और उसके साथियों ने छूरी और चाकू निकल लिए। शाहरुख और अशफाक ने बीच बचाव किया, लेकिन आरोपियों ने रफीक पर हमला बोल दिया। जान बचाने रफीक ने सड़क की तरफ दौड़ लगा दी, लेकिन पीछा कर रहे आरोपी उसकर दौड़ा- दौड़ाकर प्रहार करते रहे।

करीब आधा दर्जन घाव के बाद रफीक सड़क के दूसरी तरफ फुटपाथ पर जाकर गिर पड़ा। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। रफीक को तत्काल आॅटो में लेकर दोनों दोस्त काटजू पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया भिजवाने के बाद पुलिस ने आरोपियों के रिंकू, छोटू, विजय, लखन और बटले के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया।

9 माह पहले आरोपी के भाई की हुई थी हत्या

मुख्य आरोपी रिंकू के भाई सुनील उर्फ ब्रावो की सितंबर 2016 में बिड़ला मंदिर के स्थित ओम नगर में हत्या हुई थी। जिसके आरोपी जेल से जमानत पर छूटकर आ चुके हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार ब्रावो की हत्यारों से रफीक की पहचान थीं। ऐसे में उसकी हत्या की वजह ब्रावो की हत्या होना संभावित है।

बीच सड़क पर हत्या से गाड़िया थमीं, लगा जाम

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डिपो से जवाहर चौक के बीच सड़क पर सरेराह चार-पांच बदमाश दौड़ा- दौड़ा कर एक युवक को चाकू मार रहे थे।

घटना देखकर गाड़ियां रुक गर्इं, सैकड़ों लोग घटना को देख रहे थे, बीच सड़क पर हो रही हत्या को देख डिपो चौराहे और जवाहर चौक बस स्टैंड से आने-जाने वाला ट्रैफिक जाम हो गया। आलम यह था कि सूचना के बाद रंग महल से रवाना हुई पुलिस का वाहन भी जाम में फंसने के कारण घटनास्थल पर नहीं पहुंच सका। पुलिसकर्मी वाहन को सड़क पर छोड़ पैदल ही घटना स्थल तक पहुंचे, लेकिन इसके पहले घायल को उसके साथी आॅटो से अस्पताल लेकर चले गए थे।

ब्रावो की लोकेशन बताए जाने का था संदेह

हमलावरों को शक है कि ओमनगर इलाके के रहने वाले ब्रावो की हत्या के आरोपियों की रफीक ने मदद की थी। घटना वाले दिन ब्रावो की लोकेशन उन्हें बताई गई थी।

आरोपी परिवार समेत फरार: जहांगीराबाद और टीटी नगर पुलिस ने आरोपियों के ग्वाल मोहल्ले की घेराबंदी की।

सर्चिंग करने पर सभी आरोपियों के घरों पर ताले में मिले। पुलिस का अनुमान है कि आरोपियों ने वारदात की सूचना परिजनों को दे दी थी। इसके बाद वे ताला लगाकर फरार हो गए।

Be the first to comment on "सरेराह दौड़ा-दौड़ा कर युवक को मार डाला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!