सामूहिक निकाह में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान

नवयुगलों को दिया सुखद वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद

भोपाल मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सीहोर जिले में नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम गौरखपुर में आयोजित सामूहिक निकाह सम्मेलन मे 42 नव-युगलों को सुखद वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश मे यह योजना इंसानियत की मिसाल है। मुख्यमंत्री ने कल्याणी पुन-र्विवाह योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस सम्मेलन मे दो कल्याणी विवाह हो रहे हैं योजना अनुसार दोनो को दो-दो लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही सभी नव-वधुओं को स्मार्टफोन भी दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने असंगठित श्रमिक पंजीयन तथा इसमें दिए जाने वाले लाभ के बारे मे बताते हुए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति पंजीयन से वंचित न रहे।

ज्योति का विवाह होगा स्वेच्छानुदान से

कार्यक्रम में ग्राम किशनपुर की युवती ज्योति ने अपनी विवाह पत्रिका देते हुए मुख्यमंत्री को बताया कि मेरे माता-पिता नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा ‘तो क्या हुआ मामा तो है।’ उन्होंने कलेक्टर को निर्देशित किया कि ज्योति का विवाह मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से कराने की व्यवस्था करें।

 भोपाल के शहर काजी मो. अमानुल्लाह खान ने निकाह की रस्म अदा करायी। इस अवसर पर वन विकास निगमाध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष  श्रीमती उर्मिला मरेठा सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा हजारों की संख्या मे घराती-बाराती उपस्थित थे।

 

Be the first to comment on "सामूहिक निकाह में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!