सीआरपीएफ शिविर में घुसे आतंकी, 5 जवान शहीद

जम्मू। पुलवामा जिले के लेटपोरा में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर फिदायीन हमला कर दिया। इसमें पांच जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। वहीं, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को भी ढेर कर दिया। रविवार तड़के दो बजे तीन से चार आतंकी भारी गोला बारूद के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 185वीं बटालियन के शिविर में घुस गए और उन्होंने पहले ग्रेनेड दागा और इसके बाद अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इससे पहले सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए। तीनों घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया। तीनों की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक जवान बाद में शहीद हुआ। शहीद हुए जवानों में से एक की पहचान श्रीनगर के सैफुदीन सोज के रूप में हुई है। वहीं, मौके पर सुरक्षाबलों के जवान भी पहुंच गए और उन्होंने आतंकियों का मुंह तोड़ जवाब दिया। इस दौरान तीन आतंकी भी ढेर हो गए।

पहले से ही थी हमले की आशंका

सीआरपीएफ के पीआरओ राजेश यादव के अनुसार तड़के दो बजे आतंकी शिविर में घुसपैठ करने पहुंचे। संतरी ने उन्हें रोका लेकिन उन्होंने ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी कर भीतर घुस गए। इससे तीन जवान घायल हो गए। तीनों ने बाद में दम तोड़ दिया। वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशकएसपी वैद का कहना है कि आतंकियों के हमला करने की सूचना दो तीन दिन से थी। रात को दो बजे उन्होंने हमला किया।

यहां सिखाए जाते हैं आतंकियों से निपटने के दांवपेंच

गौरतलब है कि इस शिविर में आतंकवाद से लड़ने वाले जवानों को प्रशिक्षण भी दिया जाता है। घटना की जिम्मेदारी जैश-ए-मुहम्मद आतंकी संगठन ने ली है। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने कहा कि ऑपरेशन न केवल आतंकियों को मारने के लिए शुरू किया गया था बल्कि उन्हें मुख्य धारा में वापस लाने के लिए भी था। ज्ञात हो कि अगस्त में सीआरपीएफ पर हुए हमले में आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। आतंकियों ने पुलवामा में एक जिला पुलिस परिसर को निशाना बनाते हुए हमला किया था।

Be the first to comment on "सीआरपीएफ शिविर में घुसे आतंकी, 5 जवान शहीद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!