सीएमएचओ ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ की मिठाई दुकानों की जांच ऽ जांच के लिए मिठाईयों का सेम्पल लिया गया

संीहोर। 16.10..2017। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी डाॅ.डीआर अहिरवार ने आज खाद्य सुरक्षा दल के साथ शहर के विभिन्न मिठाई दुकानों की जांच की तथा मिठाईयों एवं अन्य खाद्य सामग्री के लिए सेम्पल लिए गए। जांच दल में सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपाले कांगे,नमूना सहायक श्री आलोक श्रीवास्तव सहित स्वास्थ्य विभाग का अन्य अमला जांच में शामिल था। जांच के दौरान कमियां पाये जाने पर हर्ष रेस्टोरेन्ट के संचालक को गंदगी पाये जाने पर खाद्य सामग्री में जालियां नही ढकी होने पर नोटिस जारी किया गया। वही भारत रेस्टोरेन्ट के संचालक को भी गंदगी पाये जाने तथा साफ-सफाई नही पाये जाने पर नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया। वही नीलम रेस्टोरेन्ट के संचालक को किचन में 8 फिट की ऊचाई पर टाईल्स लगाने तथा जमीन पर भी टाईल्स लगाने के साथ-साथ सभी होटल में कार्यरत कर्मचारियों का मेडिकल एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिये गये।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.डी.आर.अहिरवार ने बताया कि दीपावली त्यौहार के मद्देनजर आज बस स्टेण्ड स्थित नीलम रेस्टारेंट,हर्ष होटल एवं भारत होटल की जांच की गई। इस दौरान हर्ष रेंस्टारंेट से मिठाईयांे का सेम्पल लिया गया वहीं समोसे का मशाला भी जब्त किया गया। रेस्टारेंट के लाईसेसं की भी जांच की गई। वहीं भारत रेस्टारेंट एवं होटल में गुजरात की बर्फी की जांच की गई। वहीं सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होेने से जरूरी दिशा निर्देश दिए गए। वहीं पीने के पानी एवं गैस तेल की भी जांच की गई। नीलम होटल में भी मिठाईयांे की जांच की गई वहीं सफाई संबंधी जरूरी दिशा निेर्दश सभी होटल संचालकों को दिए गए। डाॅ अहिरवार ने निर्देशित किया गया ग्राहकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करते हुए मानकों के साथ खाद्य सामग्री का विक्रय किया जाए। अन्यथा खाद्य अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।

Be the first to comment on "सीएमएचओ ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ की मिठाई दुकानों की जांच ऽ जांच के लिए मिठाईयों का सेम्पल लिया गया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!