सीएम हेेेेल्‍पलाईन के लिए कलेक्‍टर ने ली अधिकारियों की क्‍लास

 

Sehore : कलेक्‍टर कार्यालय में जिले के सभी विभाग प्रमुख के अतिरिक्‍त समस्त अनुविभागीय अधिकारी,समस्त  मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी जनपद पंचायत , समस्त तहसीलदार के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया । जिसमें समस्‍त उपस्थित अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन के अतिरिक्‍त अन्‍य माध्‍यमों से प्राप्‍त होने वाले आवेदनों/शिकायतों के त्‍वरित निराकरण के संबंध मे प्रशिक्षण प्रदान किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला कलेक्‍टर श्री तरूण कुमार पिथोडे ने अधिकारियों को शिकायतों के त्‍वरित निराकरण के लिए सुझाव दिये तथा सीएम हेल्‍पलाइन पोर्टल पर शासन द्वारा उपलब्‍ध कराये गये विभिन्‍न विकल्‍पों के बारे में विस्‍तार से समझाया, साथ ही समस्‍त अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह आमजन की शिकायतों को गंभीरता से लेकर त्‍वरीत निराकरण करे ।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी जिला पंचायत डॉ. केदार सिंह ने जनसुनवाई, जनशिकायत इत्‍यादि माध्‍यमों से प्राप्‍त शिकायतों/आवेदनों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की ।

Demo Picture !!!

 

जिला कलेक्टर की उपस्थिती मे सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो के निवारण के सम्बंध तकनीकी प्रशिक्षण एनआईसी के जिला सूचना विज्ञान अधिकारी संजय जोशी द्वारा प्रदान किया गया,साथ ही जिलाकलेक्टर के द्वारा जिले मे प्रशासनिक कामो को गति प्रदान करने के लिए जिले मे प्रारंभ की किये गये नवाचार जैसे ‘’कलेक्टर रिवियू’’,‘’कलेक्टर की कलम से’’ तथा मैदानी कर्मचारियो के रिकार्ड निरीक्षण के बारे मे प्रशिक्षण मे उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियो को बताया गया ।

जिला कलेक्‍टर द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ अब समस्‍त विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा की जावेगी इसके लिए बैठक में उपस्थित सभी विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारियों को यह निर्देशित किया गया कि वह प्रत्‍येक सोमवार को प्रात: 10:00 बजे समय सीमा पत्रकों की समीक्षा बैठक में विडियों कॉन्‍फ्रेसिंग के माध्‍यम से उपस्थित रहे ।

Be the first to comment on "सीएम हेेेेल्‍पलाईन के लिए कलेक्‍टर ने ली अधिकारियों की क्‍लास"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!