सीमापार से घुसपैठ की फिराक में 200 आतंकी : बीएसएफ

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दावा किया है कि सीमापार से करीब दो सौ आतंकी घाटी में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इतना ही नहीं कुछ आतंकी पहले ही घुसपैठ कर चुके हैं, जिसके कारण नियंत्रण रेखा पर मुठभेड़ के मामले बढ़ गए हैं।

बीएसएफ (कश्मीर फ्रंटियर) के महानिरीक्षक विकास चंद्र ने शनिवार को कहा कि इस वर्ष नियंत्रण रेखा पर होने वाली मुठभेड़ की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। लिहाजा इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि यहां घुसपैठ हुई है। कहा, घाटी में फैली अशांति पूरी तरह पाकिस्तान प्रायोजित है। वहां के आतंकवादी संगठनों का इसमें बड़ा हाथ है। उन्होंने घाटी में प्रदर्शनों से निपटने में जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे अपना काम अत्यंत वीरता और सतर्कता से कर रहे हैं।

मानव रहित विमान से सीमा की निगरानी हो: बीएसएफ
बीएसएफ ने राजस्थान से सटी पाकिस्तानी सीमा पर मानव रहित विमान (यूएवी) से निगरानी करने की वकालत की है। बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (राजस्थान फ्रंटियर) रवि गांधी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर और गुजरात में यूएवी से भारत-पाक सीमा की निगरानी की जा रही है और राजस्थान में भी इसकी तैयारी है। ऐसा होने पर जैसलमेर से श्रीगंगानगर तक फैली 804 किलोमीटर लंबी भारत-पाक सीमा की बेहतर निगरानी की जा सकेगी। सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा कि संवेदनशील इलाकों में बिजली के तारों की बाड़ लगाई जा चुकी है। फिलहाल सीमा की निगरानी बल के जवानों पर निर्भर है।

 

Be the first to comment on "सीमापार से घुसपैठ की फिराक में 200 आतंकी : बीएसएफ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!