स्कूल जाने से कोई भी बच्चा नही रहे वंचित

प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल सतना जिले के भदनपुर हाईस्कूल उन्नयन कार्यक्रम में 

भोपाल :ऊर्जा एवं खनिज साधन जनसंपर्क मंत्री तथा सतना जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि 6 से 18 वर्ष तक के सभी बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाने के लिये राज्य सरकार प्रदेशव्यापी ‘स्कूल चलें हम” अभियान चला रही है। उन्होंने सभी छात्रों के अभिभावको एवं उपस्थित ग्रामीणो से स्कूल जाने योग्य सभी बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि स्कूल जाने से कोई भी बच्चा वंचित न रहे, यह दायित्व हम सभी का है। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल सतना जिले की मैहर तहसील के भदनपुर में माध्यमिक शाला के हाईस्कूल के रूप में उन्नयन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मैहर क्षेत्र में चालू शिक्षा सत्र के पूर्व लगभग 14 स्कूल का उन्नयन किया गया है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि मैहर क्षेत्र के विकास के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई सभी घोषणाएँ एक-एक कर पूरी हो रही हैं। पेयजल और सिंचाई की समस्या के निदान के लिये ठोस प्रयास किये जा रहे हैं। मंत्री-परिषद द्वारा अभी हाल में 13 हजार करोड की सामूहिक पेयजल योजनाएँ मंजूर की हैं। इनमें मैहर क्षेत्र की योजनाएँ भी प्रमुखता से शामिल है। मण्डी निधि से मैहर में 18 सडक का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि मैहर क्षेत्र प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ विधानसभा क्षेत्र बनेगा।

कार्यक्रम को विधायक श्री नारायण त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने ‘स्कूल चले हम” अभियान में प्रवेशरत छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य-पुस्तकें वितरित की। केन्द्र सरकार की उज्ज्वला योजना में श्रीमती श्यामकली सोनी को गैस चूल्हा और सिलेण्डर प्रदान किया।

Be the first to comment on "स्कूल जाने से कोई भी बच्चा नही रहे वंचित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!