हैवानियत: पति ने चाकू से ताबड़तोड़ 30 वार कर पत्नी को गोद डाला, मौत

नई दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में बुधवार सुबह एक शख्स ने कहासुनी के बाद अपनी पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ 30 ज्यादा बार वार कर उसे बुरी तरह गोद डाला। इतना ही नहीं बीच-बचाव करने के लिए बेटा आया तो उसे भी नहीं बख्शा। आरोपी ने बेटे पर भी चाकू से हमला कर दिया। घटना में पत्नी की मौत हो गई, जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है। जख्मीहालत में उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वारदात के बाद आरोपी हमलावर पति मौके से फरार हो गया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मारी गई महिला की पहचान 36 वर्षीय रेखा बिष्ट के रूप में हुई है जबकि अस्पताल में भर्ती उसके घायल बेटे का नाम विनीत है। 15 वर्षीय विनीत की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

घटना सीमापुरी इलाके में दिलशाद गार्डन स्थित पी ब्लॉक में सुबह करीब छह बजे हुई। विनोद एक टेंट हाउस में प्राइवेट नौकरी करता था। वह अपने परिवार के साथ यहां रहता है। उसकी करीब 17 साल पहले रेखा से शादी हुई थी। विनोद के दो बेटे हैं। एक विनीत को घायल हो गया है और दूसरा 6 वर्षीय संचित। जानकारी के मुताबिक बिष्ट परिवार मूल रूप से उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल का रहने वाला है। विनोद परिवार के साथ पिछले कुछ सालों से दिलशाद गार्डन इलाके में रह रहा था।

चाकुओं से गोदकर पत्नी को मारने वाले पति विनोद ने पूछताछ में खुलासा किया कि अप्रैल में उसे पता लगा था कि उसकी पत्नी रेखा के किसी से रिश्ते है।
इसके बाद उसने इस रिश्ते को खत्म करने को कहा, लेकिन पत्नी मानी नहीं और मंगलवार को विनोद ने उसे मंगलबाजार में किसी और से फोन पर बात
करते हुए पकड़ लिया। इस बात से वह नाराज था। घर आने के बाद पत्नी से उसका इस बात पर झगड़ा हुआ और उसने बुधवार तड़के चाकुओं से हमला कर
पत्नी की हत्या कर दी। दो बच्चे है जिनमे से एक दसवी में हाल ही में 90 प्रतिशत नंबर लाया है। विनोद शाम को घर वापिस आ रहा था तभी उसकी फोन
लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया।

पत्नी पर करता था शक
विनोद बिष्ट को यह शक था कि उसकी पत्नी के किसी से रिश्ते हैं। इस बात को लेकर वह कुछ परेशान रहता था। बताया जा रहा है कि कई बार उसकी इसके पहले भी पत्नी से झगड़ा होता रहता था। घटनास्थल पर मौजूद लोग भी आपस में यह यही चर्चा कर रहे थे कि इनके बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। बुधवार सुबह भी पति-पत्नी के बीच आपस में कहासुनी हुई थी। इसके बाद नाराज होकर विनोद ने घर की रसोई में रखा चाकू उठाया और अपनी पत्नी रेखा पर उसने ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिया। महिला के चीखने-चिल्लाने पर उसके बड़े बेटे विनीत ने बचाने का प्रयास किया तो उसने उस पर भी चाकू से हमला कर दिया।

चाकू दिखा मौके से भागा
शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों की भीड़ जमा होते देख आरोपी पति वहां से भागने लगा। हालांकि इलाके के लोगों ने उसका पीछा कर उसे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन उसने अपने हाथ में रखे चाकू से हमला करने की धमकी दी तो लोग पीछे हट गए और वह मौके से फरार हो गया। बहरहाल इसके बाद लोगों ने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। आनन-फानन में घायल मां-बेटे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया, जबकि बेटे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। पुलिस फरार विनोद की तलाश कर रही है।

मामूली बात पर पति द्वारा पत्नी की हत्या की घटनाएं

  • 29 मई, 2017- गाजीपुर में पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद पति ने फांसी लगा खुदकुशी का किया प्रयास।
  • 29 सितम्बर, 2016- अमन विहार में मां से मिलने की जिद करने पर पति ने पत्नी की गर्दन काटकर हत्या कर दी।
  • 12 सितम्बर, 2016- दूसरी महिला से संबंध नहीं करने की बात करने पर पत्नी की चाकू घोंपकर हत्या।
  • 23 अगस्त, 2016- कल्याणपुरी में आधे आराम कर बात करने से इंकार करने पर पत्नी को दूसरी मंजिल से फेंक कर हत्या की।
  • 24 जून, 2016- बाबा हरिदासनगर में मना करने पर भी टचस्क्रीन मोबाइल खरीदने पर पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी।

Be the first to comment on "हैवानियत: पति ने चाकू से ताबड़तोड़ 30 वार कर पत्नी को गोद डाला, मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!