होने वाली है शादी, तो ध्यान दें इन बातों पर

 

कहते हैं शादी जन्म जन्मांतर का रिश्ता है। शयद इसीलिए शादी से लड़की और लड़के को अच्छे से परखा जाता है कि क्या वह वाकई हमारे लिए घर के लिए उत्तम वर या वधु है। क्योंकि आज के बदलते परिवेश में सुहाने सपनों को कड़वी हकीकत में बदलते देर नहीं लगती। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या फिर किसी ऐसी लड़की से शादी करने की सोच रहे हैं, जिसे पैरेंट्स ने पसंद किया है। तो उन्हें इन कसौटी पर जरूर परख लें

आलसी और दूसरों पर निर्भर अग़र किसी की चाहत होती है कि उसकी पत्नी ऐसे हो जो फुर्ती से कम करे और घरवालों का दिल जीते और उसके घर को अच्छे से संभाले। तो शादी से पहले अपने भावी जीवन साथी में जरूर देखें कि कहीं आपकी होने बीवी आलसी तो नही है और अपने कामों के लिए दूसरों पर निर्भर तो नहीं रहती है। क्योंकि तो ऐसी लड़की से शादी आपके लिए मुसीबत बन सकती है।

इमोशनल अत्याचार क्या आपकी गर्लफ्रेंड या होने वाली बीवी को हर रोज किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा करने की बुरी आदत है? क्या वह हर रोज किसी न किसी बात को लेकर आप पर इमोशल अत्याचार करती है? अगर हां तो शादी के बाद ये चीजें बढ़ ही जाएंगी। ऐसे में पहले से ही उससे दूरी बनाना बेहतर होगा।

सबके साथ कठोर व्यवहार अगर आपकी गर्लफ्रेंड का व्यवहार सबके साथ बहुत कठोर है तो आपको दोबारा सोचने की जरूरत है। ऐसे में इस बात की चिंता होना जायज है कि वह आपके माता-पिता के साथ कैसा व्यवहार करेगी?

झूठ बोलना आपकी होने वाली वाइफ आपसे लगातार हर बात पर झूठ बोलती है तो अपने रिश्ते के बारे में आपको दोबारा सोच लेना चाहिए। अक्सर लड़कियां पैसों से जुड़ी बातों पर झूठ बोलती हैं तो कई बार अतीत को छिपाने के लिए भी ऐसा करती हैं। लेकिन हर बात को छिपाने की उसकी कोश‍शि आने वाले समय में आपके बीच बड़े मनमुटाव की वजह बन सकती है।

हर समय आपको बदलने की बात करती है क्या आपकी होने वाली पत्नी हर समय आपको बदलने के बारे में ही बातें करती है? क्या उसे आपकी ज्यादातर आदतों में बुराई ही नजर आती है? अगर हां तो उससे तुरंत कन्नी काटने में ही आपकी भलाई है।

Be the first to comment on "होने वाली है शादी, तो ध्यान दें इन बातों पर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!