09 लुगाइयों का एक ख़सम

लखनऊ: खुद को रियल स्टेट का बड़ा कारोबारी बताकर कई शादियां करने वाले शख्स का भंडाफोड़ हो गया. एक दशक के अधिक समय से अलग-अलग महिलाओं से शादी कर धोखा देकर रुपए ऐंठने वाले शख्स पर नौ शादियां करने का आरोप लगा है. उसकी तीन पत्नियां सामने आ गई हैं. खुलासा तब हुआ जब शख्स की दो पत्नियों के बीच फेसबुक पर किसी तरह से बातचीत हो गई. पहले तो पत्नियों ने इस शख्स पर ‘मेरा पति है’ कहकर दावा किया, लेकिन फिर सच सामने आ गया. शख्स का कहना है कि उसने तीन शादी की, जबकि अरेस्ट कराने वाली पत्नी का कहना है कि उसने मेट्रीमोनियल साइट के जरिए नौ शादी की हैं. वह उसे सातवीं पत्नी बताता था. उसे ये बात मजाक लगती थी, लेकिन ये सच निकला.

अफशां ने मेट्रीमोनियल साइट के जरिए की थी

28 अगस्त, 2016 को लखनऊ के गढ़ी पीर खां निवासी अब्दुल अजीज ने अपनी बेटी अफशां की शादी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के रहने वाले समीर अहमद से की थी. परिवार ने अफशां के लिए ये रिश्ता मेट्रीमोनियल साइट के जरिए मिला. समीर ने खुद को रियल स्टेट का कारोबारी बताया था. उसने पूरे यूपी में अपना कारोबार बताया. और कहा कि वह एक लाख रुपए प्रतिमाह कमाता है. भाइयों ने समीर के सामने शर्त रखी कि उसे बहन अफशां से शादी के बाद उसे लखनऊ में रहना पड़ेगा. इस पर वह तैयार हो गया. शादी के बाद उसे दहेज़ दिया गया. उसने लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में किराए का मकान लिया और अफशां को यहीं रखा. अफशां पेशे से टीचर है.

फेसबुक से ऐसे हुआ खुलासा, चार माह पहले ही यास्मीन से की शादी

अफशां ने बताया कि चार दिन पहले यास्मीन नाम की महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. अफशां ने रिक्वेस्ट स्वीकार की. यास्मीन ने फेसबुक पर समीर के साथ प्रोफाइल पिक लगाया था. अफशां ने पूछा तो यास्मीन ने खुद को समीर की पत्नी बताया. दोनों के बीच समीर को लेकर बहस हुई. अफशां ने यास्मीन से सुबूत मांगा. इस पर यास्मीन ने समीर के साथ शादी की कई तस्वीरें भेज दी. यास्मीन राजस्थान के एक अस्पताल में नर्स है. उसने बताया कि समीर के साथ चार माह पहले ही उसका निकाह पढ़ा गया था.

नेहा से 12 साल पहले की थी शादी, तीन बच्चे हैं

इसके बाद बिजनेस टूर की बात कहकर गए समीर को गर्भवती अफशां ने खुद के बीमार होने की बात कहकर लखनऊ बुलाया. मंगलवार को परिजनों ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि अफशां ने पहले कई शादी की शिकायत की थी. फिर नौ शादी का आरोप लगाया. समीर का कहना है कि उसने तीन शादियां की हैं. उसकी पहली पत्नी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ की नेहा है. नेहा के साथ उसने 12 साल पहले शादी की थी. उससे उसके तीन बच्चे हैं.

Be the first to comment on "09 लुगाइयों का एक ख़सम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!