10 दिन में ऐसे तैयार हुआ सेना का प्लान, PAK से लिया 18 शहीदों का बदला

भारतीय सेना ने 45 साल में पहली बार LOC पार कर POK में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक जैसी किसी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना करीब 3 किलोमीटर अंदर तक पाकिस्तानी सीमा में घुसी और 38 आतंकियों को मार गिराया। पाकिस्तान ने भारत की कार्रवाई में 2 सैनिकों की मौत की बात क़ुबूल की है लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक जैसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया है। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे इस ऑपरेशन की तैयारी 18 सितंबर को हुए उरी हमले के बाद से ही शुरू हो गई थी। जानिए कैसे मोदी के प्लान के आगे पाकिस्तान की एक नहीं चली…

ऐसे शुरू हुआ सिलसिला…
-उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला
– पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- मोदी ने कहा, उरी हमले में शहीद हुए 18 जवानों का बलिदान खाली नहीं जाएगा।

 

– रक्षा मंत्री पर्रिकर ने कहा- पीएम ने जो कहा वो पूरा होगा
– रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उरी में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले में चूक की बात स्वीकारी। उन्होंने कहा कि जरूर वहां कुछ गलत हुआ। जिसकी वजह से यह हमला हुआ। लेकिन उन्होंने कहा कि भारत इस हमले का माकूल जवाब देने में सक्षम है।
– डीजीएमओ ने कहा, आतंकी हमले का जवाब हम अपने तरीके से देंगे। सेना इस हमले का जवाब देगी लेकिन इसका जवाब कहां देना है और कैसे देना है यह हम तय करेंगे।

-सरकार ने कूटनीतिक और आर्थिक मोर्चों पर पाकिस्तान को दुनिया में अलग-थलग करने की आक्रामक रणनीति बनाई।
– डीजीएमओ रणबीर सिंह ने कहा-आतंक की हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। लेकिन, जवाब कब और कहां देना है, यह सेना तय करेगी। जरूरत पड़ने पर सेना हर तरह की हिंसात्मक और आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने में सक्षम हैं।
सेना ने मंगलवार को हमले की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए उरी में 10 आतंकियों को मार गिराया। एनआईए ने उरी हमले की जांच शुरू की।

नवाज शरीफ ने यूएन में भारत के खिलाफ उगला जहर।
कश्मीर मुद्दा हल किए बिना भारत और पाकिस्तान के बीच शांति कायम नहीं हो सकती। कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। कश्मीर मुद्दा हल किए बिना भारत और पाकिस्तान के बीच शांति कायम नहीं हो सकती। शरीफ ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों का आरोप लगाया।

यूएन में भारतीय प्रतिनिधि ने दिया करारा जवाब।
भारत ने औपचारिक तौर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए भाषण की निंदा करते हुए पाक को ‘आतंकी देश’ की संज्ञा दी और कहा कि आतंकवाद ही मानवाधिकार का सबसे बड़ा उल्लंघन है। नवाज़ शरीफ के भाषण पर उत्तर देने के अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए भारतीय प्रतिनिधि ने कहा कि आतंकवाद को देश की नीति की तरह प्रयोग में लाया जाना युद्ध अपराध (वॉर क्राइम) है ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल में जनसभा के दौरान कहा-18 सैनिकों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।
मन की बात में भी प्रधानमंत्री ने पाक को चेताया, कहा सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत उरी हमले में शहीद 18 जवानों को श्रद्धांजलि देने के साथ की। उन्होंने कहा कि यह कायरतापूर्ण कृत्य पूरे देश को झकझोरने के लिए काफी था। इसे लेकर देश में शोक और आक्रोश दोनों है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह क्षति केवल उन परिवारों की नहीं है जिन्होंने अपने बेटे, भाई और पति को खोया है। यह क्षति पूरे देश की है।
यूएन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक पीएम नवाज शरीफ के बयान की धज्जियां उड़ाईं। चेताया-आतंकी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था और हमेशा रहेगा। पाक को अपने घर में देखना चाहिए न कि हमारे मामले में।

प्रधानमंत्री की इजाजत के बाद पीओके पर सर्जिकल स्ट्राइक, POK में मौजूद आतंकी कैम्पों पर हमला और 38 लोगों की मौत।

Be the first to comment on "10 दिन में ऐसे तैयार हुआ सेना का प्लान, PAK से लिया 18 शहीदों का बदला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!