12वीं एग्जाम में कहीं ज्यादा मार्क्स न ले आए, इसलिए क्लासमेट ने कर दिया उसका मर्डर

अलवर। राजस्थान के अलवर में 12वीं के छात्र की धारदार हथियार से हत्या के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। हत्या का यह सनसनीखेज मामला चौंकाने वाला है जिसमें एक किशोर ने अपने सहपाठी की महज इसलिए हत्या कर दी कि वह पढ़ाई में उससे होशियार हो और 12वीं के रिजल्ट में उससे ज्यादा मार्क्स न ले आए।
दरअसल, बीते रविवार के दिन अलवर जिले के शाहजहांपुर थाना इलाके में मनेठी जालावास गांव के रोहित की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। अलवर पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए रोहित के सहपाठी बाल अपचारी को निरूध किया है।
डीएसपी राजेन्द्र प्रसाद खोथ ने बताया कि वारदात की रात पुलिस को सूचना मिली की मनेठी जालावास नदी के रास्ते मे गांव मनेठी के छात्र रोहित की किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से गला रेत दिया। रोहित को गंभीर हालत में पहले बहरोड़ भेजा गया वहां से उसे जयपुर रेफर किया गया था जहां बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया था।
हत्या के इस मामले में पुलिस जब तफ्तीश की और आसपास के सीसीटीवी फुटेज चैक किए तो कई अहम सुराग हाथ लगे। सीसीटीवी फुटेज में रोहित किसी युवक के साथ बाईक पर जाता हुआ दिखाई दिया तो उस संदिग्ध की तलाश की गई। पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
आरोपी से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरोपी बाल अपचारी ने बताया कि रोहित उससे ज्यादा होशियार था और 10वीं 11वीं में लगातार उससे ज्यादा मार्क्स ला रहा था। जिसके चलते उसे अपने घरवालों की उपेक्षा का शिकार होना पड़ता था।
आरोपी ने पुलिस को अपने इकबालिया जुर्म में बताया कि उसे अहसास हो गया था कि वह 12वीं रिजल्ट्स में भी उससे ज्यादा मार्क्स लाने वाला है। इसके चलते वह कुन्ठा का शिकार हो गया और गुस्से में उसे 15 मई को आने वाले रिजल्ट से पहले ही जान से मारने की प्लानिंग बनाई। आरोपी किशोर ने रोहित को उसके घर से कॉल्ड ड्रिंक के बहाने बाईक पर बैठाया और गांव से बाहर एक सुनसान रोड़ पर ले जाकर पहले गला घोंटा और फिर चाकू से उसका गला रेत दिया।

Be the first to comment on "12वीं एग्जाम में कहीं ज्यादा मार्क्स न ले आए, इसलिए क्लासमेट ने कर दिया उसका मर्डर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!