तिरंगे से सजी राखियां सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां के जयघोष के साथ कश्मीर के सैनिकों के लिए डाकिए को सौंपी

 

 Ballu Daswani For Httvnews.com

सीहोर। वंदे मातरम्, भारत माता की जय और सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां के जयघोष के साथ सांई भक्त परिवार की महिला विंग द्वारा काश्मीर के जाबांज सैनिक के लिए आज डाकिए को सौंपी गई। सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा तीन दिवसीय चायना की राखियों के इस्तेमाल पर रोक लगाने के प्रेरणा के साथ स्वयं राखी बनाने की कला सिखाने के लिए सांई भक्त परिवार की महिला विंग द्वारा  शुक्रवार को एक दिवसीय राखी मैकिंग वर्कशाप का आयोजन  ब्ल्यू बर्ड स्कूल भोपाल नाका पर किया गया था

जिसमें प्रशिक्षक श्रीमती शालिनी माहेश्वरी,श्रीमती राजुल गौतम शाह, श्रीमती रीतिका राठी द्वारा शहर की सौ से अधिक महिलाओं और युवतियों को मोली आटी, कुंदन, मोती कुंदन, ताजा पत्तियों, पेपर, लटकन, गोटा, बर्डस आदि से रंग बिरंगी राखी बनाना सिखाई गई थी इनके द्वारा तैयार की गई राखियों के साथ साथ ब्ल्यू बर्ड स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा तैयार की गई रंग बिरंगी तिरंगें से सजी लगभग पांच सौ से अधिक राखियों को शनिवार को ब्ल्यू बर्ड स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सांई भक्त परिवार की महिला विंग द्वारा पोस्टमेन को सौंपी गई

जिन्हें स्पीड पोस्ट से कश्मीर के उन सैनिकों के लिए भेजा गया जो कश्मीर की वादियों में एक बार फिर शांति की स्थापना के लिए अपनी जान की बाजी लगा रहे है जिस समय डाकिए को बहनों द्वारा राखियां सौंपी गई उस समय भारत माता की जय, सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा और वंदेमातरम् के जयघोष लगाए गए।

 

 

बहनों ने सीखी चाकलेट ट्रफल, फ्रूट बाल, पुडिंग, मलाई बर्फी बनाना सीखी रविवार को मेंहदी लगाने का आयोजन

 

सीहोर। शनिवार को शहर की बहनों द्वारा विभिन्न प्रकार की मिठाईयां बनाना सीखी जिसमें करीब सवा सौ से अधिक महिलाओं और युवतियों द्वारा उत्साह के साथ भाग लिया गया। रविवार को मेंहदी लगाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा तीन दिवसीय वर्कशाप का आयोजन ब्ल्यू बर्ड स्कूल में किया जा रहा है शनिवार को दूसरे दिन मिठाई मैकिंग वर्कशाप का आयोजन किया गया जिसमें श्रीमती शालिनी माहेश्वरी द्वारा बहनों को मिठाई बनाना सिखाई जाएगी, बहनों ने सीखी चाकलेट ट्रफल, फ्रूट बाल, पुडिंग, मलाई बर्फी बनाना सीखी इनके द्वारा रक्षा बंधन पर घर पर मिठाई बनायी जाकर भाईयों को खिलाई जाएगी वर्कशाप के तीसरे दिन रविवार को ब्ल्यू बर्ड स्कूल भोपाल नाका पर दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक मेंहदी लगवाई जाएगी  ।

Be the first to comment on "तिरंगे से सजी राखियां सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां के जयघोष के साथ कश्मीर के सैनिकों के लिए डाकिए को सौंपी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!