रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर बहनों ने मेंहदी लगाकर बांटी खुशियां सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा 65 महिलाओं को लगाई गई नि: शुल्क मेंहदी

सीहोर। सांई भक्त परिवार की महिला विंग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नि: शुल्क वर्कशाप के अंतिम दिन रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर बहनों ने मेंहदी लगाकर खुशियां बांटी। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरोरा, समाज सेवी श्रीमती अरुणा सुदेश राय, केन्द्रीय विद्यालय प्राचार्य श्रीमती जयश्री गुप्ता विशेष रुप से उपस्थित थी। अतिथियों द्वारा पुरस्कार वितरण भी किए गए । 

राखी मैकिंग, मिठाई मैकिंग वर्कशाप के उपरांत रविवार को तीसरे दिन ब्ल्यू बर्ड स्कूल में नि: शुल्क मेंहदी लगाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें शहर की लगभग 65 महिलाओं और युवतियों को मेंहदी प्रशिक्षक श्रीमती राजुल गौतम शाह के निर्देशन में प्रशिक्षित बहनों द्वारा मेंहदी लगाई गई एक से बढ़कर एक डिजाइनों में मेंहदी लगाकर बहनों द्वारा रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर खुशियांं बांटी गई इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरोरा, समाज सेवी श्रीमती अरुणा सुदेश राय और सेन्ट्रल स्कूल की प्राचार्य श्रीमती जयश्री गुप्ता द्वारा भी मेंहदी लगाई गई।

श्रीमती अरोरा ने कहा कि सांई भक्त परिवार की गतिविधियां वास्तव में समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी हुई सभी के लिए नि: शुल्क आयोजन करना निश्चित रूप से सराहनीय है। समाज सेवी श्रीमती अरुणा सुदेश राय ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व पर राखी मिठाई और मेंहदी का अपना महत्व है और सांई भक्त परिवार द्वारा तीनों तरह के कैम्प आयोजित कर अनुकरणीय पहल की है

इस तरह के आयोजनों से समाजिक एकता को बल मिलता है सभी वर्ग के लोग एक साथ बैठकर कोई चीज सीखते और अपनी कला को बांटते है तो उससे त्योहार का आनंद दो गुना हो उठता है। इस  अवसर पर मिठाई मैकिंग वर्कशाप में आभा चांडक, रीतिका गोगिया, नेहा  साहू को क्रमश:  प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया है। कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने के लिए शालिनी माहेश्वरी, राजुल गौतम शाह, संतोष विजयवर्गीय,प्रिया मूंदड़ा, रीतिका राठी का सम्मान किया गया।

Be the first to comment on "रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर बहनों ने मेंहदी लगाकर बांटी खुशियां सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा 65 महिलाओं को लगाई गई नि: शुल्क मेंहदी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!