भोपाल सेंट्रल जेल में कैदी पर हमला

विचारणाधीन क़ैदी को दी ब्लेड द्वारा जान से मरने की धमकी
भोपाल : देश के पहले जेल एनकाउंटर हुए अभी एक साल भी नहीं हुआ था कि भोपाल सेंट्रल जेल में बंद एक विचारणाधीन कैदी के साथ पहले से बंद कुछ क़ैदियों ने मार पीट कर ब्लेड द्वारा जान से मरने की धमकी दी है !
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विचारणाधीन क़ैदी राजा ख़ान (बदला हुआ नाम ) भोपाल निवासी , पर सज़ा काट रहे खुंखार अपराधी हक़्क़े महाराज , बाबूलाल , महेश पन्ना लाल ने पीछे से हमला कर दिया ! और बात यही नहीं रुकी हमले के दौरान जेल प्रबंध मुख दर्शक बना देखता रहा ! हमले में राजा ख़ान (बदला हुआ नाम ) के जिस्म पर हमले के निशान साफ़ देखे जा सकते है !
भोपाल केंद्रीय जेल में बंद विचारणाधीन क़ैदी को न तो सुरक्षा दी गयी और न मेडिकल करवाया गया ?
विवाद होने के बाद भी न तो कोई हमला करने वालो पर कोई करवाई नहीं हुई है ! विवाद जब अधिक बढ़ गया तो कुछ देर बाद दूसरे क़ैदियों ने राजा ख़ान (बदला हुआ नाम ) की जैसे तैसे जान बचाई !हमला करने वाले तीनों अपराधी हक़्क़े महाराज , बाबूलाल ,महेश पन्ना पर अभी तक कोई भी करवाई नहीं हुई ! तो वही विचारणाधीन क़ैदी राजा ख़ान (बदला हुआ नाम ) अपनी जान जाने का खतरा बता रहे है ! तो वही परिजन इस हमले को लेकर चिंता में है तथा मानव अधिकार आयोग जेल मंत्री से लिखत शिकायत करने की बात बोल रहे है ! तो वही मामले पर कड़ी करवाई व सुरक्षा की मांग को लेकर
राजा ख़ान (बदला हुआ नाम ) मांग को लेकर ज्ञापन भी मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिव राज सिंह चौहान को दिया है !और पुरे मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग की है !
सूत्रों की अगर माने तो हमला करने वाले तीनों अपराधी हक़्क़े महाराज , बाबूलाल ,महेश पन्ना जेल में भी अधिकारिओ जेल प्रबंध पर आडी डालना ,डरना धमकाना आए दिन करते है !
अगर कोई अधिकारी कुछ कहता है तो गाली , अश्लील शब्दों का उपयोग कर कहते कि “तुम्हारे बच्चे कहा पड़ रहे है ! हम को पता है हम उनको उठ व लगे ! ऊपर से कहकर तेरा ट्रांसफर कर व देंगे ” अगर मामले पर कोई करवाई जल्द से जल्द नहीं की गईं तो अपराधी हक़्क़े महाराज , बाबूलाल ,महेश पन्ना द्वारा जेल में अधिक हिंसा फैला सकती है !

Be the first to comment on "भोपाल सेंट्रल जेल में कैदी पर हमला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!