अपने हाथों से बनी माटी प्रतिमाओं को स्थापित करने के लिए प्रतिभागी करके लाएंगें श्रृंगार

आर्कषक श्रृंगार करने वाले प्रतिभागियों को किया जाएगा पुरस्कृत

सीहोर। सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा गोविंद नेत्रालय के सहयोग से आयोजित ईको फ्रेडली गणेश प्रतिमा मेकिंग वर्कशाप के दूसरे दिन अपने हाथों से बनाई गई प्रतिमाएं प्रतिभागियों को सौंपी गई जिन्हें वर्कशाप के अंतिम दिन गुरुवार को श्रृंगार कर लाया जाएगा।
सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी गोविंद नेत्रालय के सहयोग से माटी से भगवान श्री गणेश की प्रतिमा बनाने का प्रशिक्षण ब्ल्यू बर्ड स्कूल भोपाल नाका पर दिया जा रहा है, वर्कशाप के दूसरे दिन भी सैकड़ो महिलाओं युवतियों और बच्चों द्वारा भाग लिया गया जिन्हें प्रशिक्षक हरीश तोमर, नवीन कुमार चौधरी द्वारा माटी से एक से बढ़कर एक प्रतिमा बनाने की ट्रेनिंग दी गई टूथ पिक बडर्स आदि से भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं को सुंदर बनाने की टे्रनिंग दी गई सांई भक्त परिवार महिला विंग द्वारा उपस्थित सभी लोगों को नि: शुल्क सामग्री उपलब्ध कराई गई जिससे महिलाओं, युवतियों और बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक सुंदर प्रतिमाओं को बनाया गया,

 

अपने हाथों से बनी माटी की प्रतिमाओं  को प्रतिभागियों को सौंपा गया इन्हें इन माटी की प्रतिमाओं को श्रृंगार करने के लिए सौंपा गया वर्कशाप के अंतिम दिन आर्कषक श्रृंगार करके लाने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। सांई भक्त परिवार के संयोजक बसंत दासवानी ने प्रतिभागियों को अपने हाथो से बनाई गई प्रतिमाओं को स्थापित करने और बाल्टी में विर्सजित कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संकल्प दिलाया। अंत में सभी आगुन्तकों के प्रति श्रीमती संतोष विजयवर्गीय द्वारा आभार ज्ञापित किया गया।

Be the first to comment on "अपने हाथों से बनी माटी प्रतिमाओं को स्थापित करने के लिए प्रतिभागी करके लाएंगें श्रृंगार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!