14वीं शादी के लिए 13वीं बीवी का कत्ल

रायबरेली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा 3 तलाक पर दिए गए फैसले के बाद भी मुस्लिम महिलाओं की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। ऐसा ही मामला रायबरेली के नसीराबाद इलाके का है, जहां शादी करने के लिए एक वहशी युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जब पूछताछ शुरू की तो पता चला कि आरोपी पहले भी कई शादियां कर चुका है। बता दें कि अमेठी जिले से जायस इलाके के जिया का पुरवा गांव के रहने वाली रेशमा ने 4 साल पहले फुर्सतगंज के तेंदुआ गांव के रहने वाले मुस्तकीम से घर वालों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी।

ट्रक ड्राइवर मुस्तकीम पहले से शादीशुदा था, यह बात रेशमा और उसके पिता को नहीं मालूम थी। मुस्तकीम के बारे में उन्हें पूरी जानकारी तब हुई जब उसने अपने साले को फोन पर सूचना दी कि उसकी बहन की हत्या हो गई और उसका शव नसीराबाद के शिवलामऊ में बरामद हुआ है। मृतक रेशमा के परिजनों का आरोप है की मुस्तकीम के कई लड़कियों से संबंध हैं। रेशमा उसकी 13वीं पत्नी थी। इस वक्त वह रेखा नाम की किसी महिला को अपने साथ रखना चाह रहा है। इस वजह से उसने रेशमा की हत्या कर दी।

वहीं पुलिस ने हत्या के आरोपी मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पड़ताल में यह पता चला की आरोपी मुस्तकीम पहले से शादीशुदा था और उसने अपनी पत्नी शाहिदा की मौत के बाद रेशमा से शादी की थी, एस.पी. शिव हरी मीणा भी मुस्तकीम के पहले की पत्नियों की जांच करने की बात कह रहे है।

Be the first to comment on "14वीं शादी के लिए 13वीं बीवी का कत्ल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!