महिलाओं का सशक्तिकरण और कल्याण सर्वोपरि : डॉ ब्रीज त्रिपाठी

 

आल लेडीज लीग की प्रादेशिक चेयरपरसन के सान्निध्य में “शक्तिबंधन समारोह” सम्पन्न

भोपाल । “हमें याद रखना चाहिए कि एक जागृत आत्मा के साथ तादात्म्य और सहयोग के साथ हममें से प्रत्येक बहन महिलाओं के भले के लिए और उनकी समृद्धि के लिए आज शक्ति सम्पन्न हुई है । और अब समय है जब हम इस तादात्म्य और सहयोग  से मिली इस शक्तिसंपन्नता को आगे बढ़ाकर अपनी और दूसरी बहनों को अपने साथ जोड़ कर उन्हें प्रेरित व प्रोत्साहित करके उनमें भी शक्ति का संचार करें ।“ उकताशय के विचार ‘आल लेडीज लीग (“आल”) तथा “वीमन इकोनोमिक फोरम” (डबल्यूईएफ़) की प्रादेशिक चेयरपरसन डॉ ब्रीज त्रिपाठी ने विगत दिवस इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, अरेरा हिल्स, भोपाल में शक्ति बंधन समारोह के अंतर्गत व्यक्त किए ।

 

उन्होने आगे कहा कि आज के युग में महिलाएं कई तरह के संत्रासों से जूझ रही हैं । हमें सुरक्षा चाहिए, आदर और सम्मान चाहिए, अपनी पहचान चाहिए और ये सब किसी की दया के कारण नहीं बल्कि अपनी शक्ति, सामर्थ्य और पात्रता के कारण चाहिए । आज के शक्ति बंधन के इस समारोह में हमने अपने भीतर एक ज्योति प्रज्ज्वलित की है ।

इस ज्योति की आंच और प्रकाश को आज हम अपने साथ ले कर जाएंगी और अपने साथ अपने आसपास की बहनों तक उस आंच और प्रकाश को पहुंचा कर उनके भीतर भी एक नई ज्योति प्रज्ज्वलित करेंगी । इस ज्योति के साथ हम अपने भीतर प्रेम की अनंत सुगंध को हमेशा बसा कर रखेंगी ।

उन्होने समस्त उपस्थित महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि हम अकेले रह कर अपनी ज़िंदगी को केवल जी सकती हैं पर एक दूसरे के साथ मिल कर हम उसमें रचनात्मक बदलाव ला कर सार्थक बना सकती हैं ।

समारोह में ब्रीज त्रिपाठी का भावभीना स्वागत किया गया । कार्यक्रम में रंजना पाण्डेय, स्वाती श्रीवास्तव, नीतिका वर्मा, डॉ वेल्लक्षमी, सुनीता सिंह, रेखा वर्मा, डॉ गुरुशरण कौर, अनीता शर्मा आदि सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं ।

Be the first to comment on "महिलाओं का सशक्तिकरण और कल्याण सर्वोपरि : डॉ ब्रीज त्रिपाठी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!