कराटे खिलाडिय़ों ने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन से लोगों को किया आश्चर्यचकित

बालिका वर्ग में प्रार्ची विश्वकर्मा ने हासिल किया गोल्ड
सीहोर। शहर के बीएसआई पर मास्टर आफ ताओ कराटे एसोसिएशन के तत्वाधान में अखिल भारतीय नेशनल कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता बालक और बालिका दोनों वर्ग के लिए हुई। इसमें छोटे-छोटे कराटे खिलाडिय़ों ने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। कराटे प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बालिका वर्ग प्रार्ची विश्वकर्मा ने 56-60 किलोवर्ग और ओपन में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए गोल्ड हासिल किया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने कहा कि बच्चों में इस खेल के प्रति जोश और उत्साह सराहनीय है। इस तरह की प्रतियोगिताओं से अच्छे खिलाड़ी देश और प्रदेश को मिलेंगे। साथ ही आस-पास के लोग इस खेल को देखकर अपने जीवन रक्षा के रुप में भी अपनाएंगे। मास्टर आफ ताओ एसोसिएशन के कोच लखन ठाकुर का प्रयास बहुत ही अच्छा है। प्रतियोगिता के दौरान देश के अन्य प्रांतों से आए प्रतिभागी अपना दम-खम आजमा रहे हैं। इस दौरान कई बेहद हैरत अंगेज पल भी सामने देखने को मिले जब बालक-बालिका प्रतियोगी जबरदस्त एक्शन में दिखाई दिए। अपने हर बेहतरीन प्रदर्शन पर यहां मौजूद दर्शकों की तालियों ने उनकी हौसला अफजाई भी की।
इन कराटे खिलाडिय़ों ने किया प्रदर्शन
एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि नेशनल कराटे प्रतियोगिता में अनेक प्रांतों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया जिसमें बालक वर्ग में 16-20 किलोग्राम में अतुल शर्मा प्रथम और द्वितीय स्थान हर्षित पटेल ने हासिल किया। इसके अलावा 21-से-25 किलोग्राम वर्ग में सीहोर के नौ वर्षीय अरुण मीना प्रथम, द्वितीय सचिन लोधी और तृतीय शिखर पाटिल, 26 से 30 किलो ग्राम वर्ग में प्रथम स्थान ओम मंडलोई, द्वितीय विवेक राजपूत, आयुष कहार। 31-35 किलोग्राम वर्ग में योगेश गिरी प्रथम, द्वितीय राजवीर दांगी और तृतीय स्थान हासिल करने वाले अनिकेत, द्वितीय आदित्य राठौर। 41-45 किलोग्राम वर्ग में प्रथम अजय विश्वकर्मा, द्वितीय प्रतीक शर्मा और तृतीय प्रतीक नागर। 61 से 65 किलोग्राम वर्ग में प्रथम स्थान सत्यम चंद्रवंशी, द्वितीय स्थान अर्पित पटेल और तृतीय स्थान पंकज चौधरी ने हासिल किया। इसके अलावा ओपन किलोग्राम वर्ग में प्रथम वाकर हुसैन विदिशा, द्वितीय स्थान आसीफ अली और तृतीय स्था आष्टा के देवराज वर्मा।
इसके अलावा बालिका वर्ग में 21 से 25 किलोग्राम वर्ग में प्रथम पलक मंडलोई, द्वितीय पल्लवी। 26 से 30 किलोग्राम वर्ग में प्रथम स्थान खुशी वैश्य, द्वितीय स्थान रौनक कुलवानी। 36 से 40 किलोग्राम वर्ग में पायल शर्मा प्रथम और द्वितीय नेहा धु्रवे। 41 से 45 किलोग्राम वर्ग में रेणु राठौर प्रथम और द्वितीय स्थान रुखसना अंसारी। 46-50 किलोग्राम वर्ग में प्रथम रिंकी और द्वितीय सालनी पाटीदार। 51 से 55 किलोग्राम वर्ग में प्रथम टीना मंडलोई और द्वितीय वर्षा पाटीदार। कराटे खिलाडिय़ों को समापन के अवसर पर केएस बगोरिया, अजित सिंदल, वीरु वर्मा, श्रीमती विमला ठाकुर और सोनू शर्मा आदि ने पुरस्कार दिए।

Be the first to comment on "कराटे खिलाडिय़ों ने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन से लोगों को किया आश्चर्यचकित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!