सांई भक्त परिवार के अनूठे आयोजन में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया

सीहोर। सांई भक्त परिवार द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ दीपावली की खुशियां बिखेरी गई इस आयोजन में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी विशेषज्ञों की टीम द्वारा किया जाकर आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया गया। आयोजन नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा, पंडित पृथ्वीबल्लभ दुबे, पंडित अजय पुरोहित वरिष्ठ पत्रकार रामनारायण ताम्रकार, समाज सेवी बलवीर तोमर, राजाराम कसौटिया, भाजपा जिला अध्यक्ष सीताराम यादव की विशेष उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
ब्ल्यू बर्ड स्कूल पचामा के कैम्पस में सांई भक्त परिवार द्वारा इस साल पचामा की शासकीय माध्यमिक शाला के साथ दीपावली मनाई गई, इस विद्यालय के करीब सवा सौ विद्यार्थियों को स्वेटर, टी शर्ट, टोपा, मोजे, मिठाई, पूजन के लिए लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमा की किट भेंट की गई इससे पहले सभी बच्चों के साथ अतिथियों और ब्ल्यू बर्ड स्कूल स्टाफ तथा विद्यार्थियों द्वारा आतिशबाजी चलाकर खुशियां बाटी गई रंग बिरंगी आतिशबाजी पटाखें छोड़कर विद्यार्थियों के चेहरे चमक रहे थे इन विद्यार्थियों को यही भोजन भी कराया गया। पिछले चार वर्ष से चल रहे इस अनूठे आयोजन की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा ने कहा कि वास्तव में दीपावली की खुशियां दूसरों के साथ बांटने में दोगुनी होती है।

प्रसिद्ध भागवत कथाकार पंडित अजय पुरोहित ने कहा कि बाहरी आवरण को बढ़ा करने के लिए पहले हमें हमारे मन के आकार को बढ़ा करना होगा। पंडित पृथ्वी बल्लभ दुबे ने कहा कि दीपावली के सही मायनों को सार्थक करने का यह प्रयास अभिनव है, वरिष्ठ पत्रकार रामनारायण ताम्रकार ने कहा कि सरकारी स्कूल की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है ऐसे में इस तरह के आयोजन समाज के लिए प्रेरणादायक बनते है।

समाज सेवी बलवीर तोमर ने कहा कि अन्य संस्थाओं को इस तरह की पहल करने की जरुरत है ताकि सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को सुविधाएं मिल सके। भाजपा जिला अध्यक्ष सीताराम यादव ने कहा कि यह आयोजन निश्चित रुप से लोगों के लिए प्रेरणा दायक साबित होगा। इस अवसर सांई भक्त परिवार की महिला विंग द्वारा शहर में गरबें की गौरव शाली परम्परा नगर पालिका परिषद द्वारा कराए जाने पर अध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा को श्रीमती संतोष विजयवर्गीय श्रीमती शशि विजय वर्गीय, श्रीमती शोभाचांडक, श्रीमती प्रेरणा जोशी द्वारा सम्मानित किया गया।

श्रीमती अरोरा ने प्रति उत्तर में कहा कि इस तरह का आयोजन हर साल कराया जाएगा। इस मौके पर ब्ल्यू बर्ड स्कूल के कक्षा दसवीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पचामा स्कूल के विद्यार्थियों के दांतो का परीक्षण डॉ जितेश गौर, डॉ ज्योति द्वारा किया गया, इसके अलावा सेवा सदन संत हिरदाराम नगर की टीम द्वारा इनकी आंखों की जांच की जाकर आवश्यक मार्ग दर्शन प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का संचालन बसंत दासवानी ने किया आभार जयंत दासवानी द्वारा व्यक्त किया गया।

Be the first to comment on "सांई भक्त परिवार के अनूठे आयोजन में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!