अमर शहीद संत कंवरराम साहब की शहादत दिवस पर रक्तदान के लिए बेटियां आगे आई संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति का आयोजन

सीहोर। अमर शहीद संत कंवरराम साहब की शहादत दिवस पर हर वर्ष किए जाने वाले रक्तदान कार्यक्रम में इस वर्ष बेटियां भी रक्तदान के लिए आगे आर्इं, इनके द्वारा रक्तदान कर समाज को रक्तदान करने के लिए प्रेरणा दी गई। हर साल की भांति इस साल भी संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति द्वारा अमर शहीद संत कंवरराम साहब की शहादत दिवस 1 नवम्बर पर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन ब्लड बैंक में किया गया इस वर्ष रक्तदान के कार्यक्रम में बेटियों ने भी आगे आकर संत श्री के बलिदान के प्रति समाज की ओर से कृतज्ञता प्रकट करते हुए सभी लोगों को रक्त दान करने के लिए प्रेरणा दी गई, छात्रा फाल्गुनी नेहलानी और मोनिका दासवानी द्वारा पहली बार रक्तदान किया गया, इसके अतिरिक्त संत सतराम दास मिशन अध्यक्ष ओम जादवानी, सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति अध्यक्ष नंदकिशोर संधानी सहित नीतेश संधानी, चन्द्र कांत दासवानी ने रक्तदान किया।

परम पूज्य सांई जी की आज्ञा अनुसार हर वर्ष एक नवम्बर को रक्तदान करने की यह परम्परा पिछले आठ वर्षों से रक्तदान किया जाता है

इसके अतिरिक्त समिति के सदस्यों से रक्तदान के लिए संकल्प कराया गया जो वर्ष भर में जरुरत मंद लोगों को रक्तदान करते है, गत वर्ष एक नवम्बर से इस एक नवम्बर के बीच करीब आधा दर्जन गंभीर रोगों से पीडि़त मरीजों और थैलेसीमिया से पीडि़त मरीजों को रक्तदान किया गया।

समिति द्वारा लगातार किए जाने वाले रक्त दान पर जिला ब्लड बैंक अधिकारी डॉ पी आरमो द्वारा समिति के अध्यक्ष को ब्लड डोनेशन के प्रेरक के रुप में बैच लगा कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ब्लड बैंक कर्मचारी अम्बर कुमार मालवीय और श्री परमार भी उपस्थित थे।

 

Be the first to comment on "अमर शहीद संत कंवरराम साहब की शहादत दिवस पर रक्तदान के लिए बेटियां आगे आई संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति का आयोजन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!