महा आरती में उमड़ा आस्था का सैलाब

सीहोर। शहर के मनकामेश्वर महादेव मंदिर स्थित हनुमान मंदिर में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठा हिन्दू महा पंचायत के तत्वाधान में किया गया। महा पंचायत द्वारा शहर सहित आस-पास के स्थानों में पिछले कई दिनों से सामूहिक रूप से शहर के विभिन्न हनुमान मंदिरों में प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ कराया जा रहा है।
 हनुमान जी की महिमा और भक्तहितकारी स्वभाव को देखते हुए तुलसीदास जी ने हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए हनुमान चालीसा लिखा है। इस चालीसा का नियमित पाठ बहुत ही सरल और आसान है, लेकिन इसके लाभ हैं चमत्कारी। इस संबंध में जानकारी देते हुए हिन्दु महा पंचायत के जिलाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना ने बताया कि महापंचायत द्वारा युवाओं में हनुमान चालीसा पाठ के महत्व को बताने के लिए विगत कई दिनों से शहर सहित आस-पास के स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत शहर के तहसील चौराहा स्थित मनकामेश्वर महादेव मंदिर स्थित हनुमान मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने सबसे पहले हनुमान चालीसा पाठ किया और उसके उपरांत महा आरती का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान अतुल काका राठौर ने बताया कि आगामी कार्यक्रम शहर के शुगर फेक्ट्री स्थित बाल रूप हनुमान मंदिर में मंगलवार को किया जाएगा। 
इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व विधायक रमेश सक्सेना प्रकाश व्यास, अतुल राठौर, शंकर प्रजापति, डॉ.गगन नामदेव, दिनेश राजपूत, प्रियांशु दीक्षित, प्रीतम मेवाड़ा, प्रवीण चतुर्वेदी, यगदेश, शंकर ठाकुर, पवन गुप्ता, प्रभूजीत सोनी, सौरभ खरे, विशाल परदेशी, सुदीप सम्राट प्रजापति, धर्मेन्द्र राय, आकश, अभिषेक, अक्षत, सोनू शर्मा, धर्मेन्द्र राजपूत, अजय राठौर, राजू रेकवार, कमलेश मेवाड़ा, देवेन्द्र मीणा, आशीष शर्मा, स्नेहिल सिसौदिया, महेन्द्र सक्सेना, दीलिप देशमुख, अजय राठौर और नवीन पटेल आदि शामिल थे।

Be the first to comment on "महा आरती में उमड़ा आस्था का सैलाब"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!