2017-Triumph Street Triple की एडवांस बुकिंग शुरू

ट्रायम्फ की पाॅपुलर नेक्ड बाइक का नया अवतार जल्दी ही लाॅन्च होने वाली है। इस मोटरसाइकिल को इंटरनेशनल मार्केट में पहली बार 2007 में उतारा गया था। आखिरी अपडेट 4 साल पहले हुआ था। अब 6 साल बाद इसका नया अवतार पेश किया जाने वाला है। यह बाइक अगले महीने में लाॅन्च होगी जबकि महीने के आखिर से डिलिवरी होने की संभावना जताई जा रही है। अब कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। बुकिंग राशि एक से दो लाख रूपए रखी गई है। बुकिंग अमाउंट अलग-अलग हो सकती है जो डीलरशिप और वेरिएंट के हिसाब से होगी। इस बाइक के 3 वेरिएंट उतारे जाने की संभावना है जो इंटरनेशनल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध हैं।

2017-स्ट्रीट ट्रिपल की डिजाइन पर गौर करें तो पुराने माॅडल से ज्यादा अलग नहीं है। लेकिन इंजन, पावर और डायनमिक्स को बेहतर बनाया गया है। इस मोटरसाइकिल में 765cc का 3 सिलेंडर पहले से पावरफुल इंजन लगा है जो 113PS की पावर 11250rpm पर और 73Nm टाॅर्क 9100rpm पर जनेरट करता है। बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम के लिए ट्विन डिस्क ब्रेक यहां दिए गए हैं।

फ्रंट में 310mm डिस्क और रियर में 220mm डिस्क सिंगल पिस्टन ब्रेम्बो काॅलिपर यहां देखने को मिलेगा।

सीट हाईट को भी पहले से 10mm तक ज्यादा बढाया गया है। अब यह 810mm की हो गई है जो पहले 800mm की थी। वजन में भी 2 किलो तक की कमी की गई है। इस मोटरसाइकिल का कुल वेट 166 किलोग्राम है।

कीमतों का खुलासा कंपनी की ओर से नहीं किया गया है लेकिन अनुमान है कि पुराने माॅडल से यह 25 से 50 हजार रूपए तक महंगी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल का दाम 9 लाख रूपए (एक्सशोरूम) तक जा सकता है।

Be the first to comment on "2017-Triumph Street Triple की एडवांस बुकिंग शुरू"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!