7 पाक सैनिक व 6 फिदायीन ढेर

सुरेश एस डुग्गर

श्रीनगर। ऑपरेशन ऑलआउट में जुटी भारतीय सेना ने आज घुसपैठ कर रहे सात फिदायीनों को सीमा पर ही मार गिराया साथ ही घुसपैठ में मदद करने वाले सात पाकिस्तानी सैनिकों को भी ढेर कर दिया। मारे गए सभी फिदायीन हमलावर जैश ए मुहम्मद के थे। जो 26 जनवरी पर आतंकी वारदात करने के इरादे से घुसपैठ की कोशिश में थे। वैसे पाकिस्तान का दावा है कि जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के तीन जवान मारे गए हैं। भारतीय पक्ष ने इससे इंकार किया है। सेना ने इस पूरे ऑपरेशन के दौरान सीमा रेखा को पार करने से इनकार किया है।

भारतीय सेना ने पुंछ सेक्टर के उप सेक्टर कोटली में बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है जबकि कई पाकिस्तानी सैनिक इस कार्रवाई में घायल हुए हैं। इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर की गई फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया था जिसके जवाब में सेना ने यह कार्रवाई की है। मारे गए पाक सैनिकों में एक मेरज रैंक का अधिकारी भी शामिल है। सेना सूत्रों ने बताया कि सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में एलओसी के पास जगलोट एऱिया में पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब दिया जिसका परिणाम यह रहा कि 7 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए।

राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने उड़ी सेक्टर में जैश के 6 आत्मघाती आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि वे एक बड़ा हमला करने के लिए विशेष तौर पर सरहद पार से आ रहे थे। लेकिन सेना और पुलिस के संयुक्त कार्यदल ने इन्हें एलओसी पर ही मार गिराया। फिलहाल, पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने अपना अभियान जारी रखा हुआ है।

सीमा पर जबरदस्त गोलीबारी

इसके बाद सीमा पार से पाक सेना द्वारा भारी गोलाबारी की जा रही है। भारतीय सेना द्वारा पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है। इस घटना के बाद से ही सेना के उच्च अधिकारी सीमा पर मौजूद रहकर हालात पर अपनी नजर रखे हुए हैं।

जनवरी में पाक ने 72 बार किया संघष विराम का उल्लंघन

जानकारी के लिए 2018 में अभी तक पाक सेना 72 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुकी है। भारतीय सेना द्वारा भी पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना लगातार भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही है।

Be the first to comment on "7 पाक सैनिक व 6 फिदायीन ढेर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!