Bajaj की स्टाइल व KTM के इंजन से बनेगी यह बाइक

यह तो सभी को पता है कि बजाज काफी समय से केटीएम की बाइक भी बेच रहा है। अब बजाज केटीएम की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने जा रही है। दोनों मिलकर एक खास और लाइट परफॉर्मेंस बाइक लाने की तैयारी कर रही है। यह एक 400cc की बाइक होगी जिसमें स्टाइल व लुक बजाज का होगा जबकि इंजन होगा केटीएम का। वैसे इस सेगमेंट में बजाज की डोमिनर बाइक पहले से ही मौजूद है लेकिन जिस तरह से खबरे आ रही हैं, यह एक डर्ट कम परफॉर्मेंस बाइक हो सकती है। यह बाइक कब लॉन्च होगी, इसकी भी कोई जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है कि इसे अगले साल के शुरू में उतार दिया जाएगा।

अन्य जानकारी के अनुसार, दोनों कंपनियां मिलकर 2 बाइक उतारने की योजना बना रही है। जिनका नाम विटपिलेन 401 और स्वार्टपिलेन 401 होगा। इसके बारे में बजाज ऑटो और केटीएम ने संयुक्त रूप से बयान जारी करते हुए कहा है कि दोनों कंपनियां इन बाइक्स को वर्ल्डवाइड लांच करने वाली हैं। इन बाइक्स को भारत में बनाया जाएगा।

विटपिलेन 401 और स्वार्टपिलेन 401 दोनों बाइक्स में KTM390 ड्यूक का इंजन लगाया जाएगा।

373cc का यह इंजन 43bhp पावर और 37Nm टॉर्क जनरेट करेगा। विटपिलेन 401 कैफे रेसर डिज़ाइन वाली होगी, वहीं स्वार्टपिलेन 401 एक स्क्रैंबलर बाइक है। अब जब यह खबर लीक हो गई है तो भारतीय ग्राहकों को बजाज की इस लाइट परफॉर्मेंस बाइक का इंतजार रहेेगा। जिस तरह बजाज ने अपनी डोमिनर 400 को अफॉर्डेबल प्राइस टैग के साथ उतारा है, उम्मीद की जा सकती है कि यह बाइक भी कुछ इसी प्राइस रैंज के साथ आ सकती है।

Be the first to comment on "Bajaj की स्टाइल व KTM के इंजन से बनेगी यह बाइक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!