BAJAJ के शोरूम पर दिख सकती है DUCATI की बाइक्स

अगर आपको डुकाटी की बाइक खरीदनी है जो हो सकता है कि जल्दी ही आपको डुकाटी के नहीं बल्कि बजाज के शोरूम पर जाना पड़े। जी, हां हम सच कह रहे हैं। देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी बजाज आॅटो निकट भविष्य में यूरोपियन मोटरसाइकिल ब्रांड डुकाटी का अधिग्रहण कर सकती है। अभी हाल ही में बजाज ऑटो की वार्षिक जनरल मीटिंग के दौरान कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने शेयरहोल्डर्स को बताया कि कंपनी जल्द ही नया गठजोड़ बना सकती है। अगर ऐसा होता है ​तो टाटा मोटर्स के बाद बजाज आॅटो ऐसी दूसरी कंपनी होगी जिसने विदेशी ब्रांड का अधिग्रहण किया है। टाटा मोटर्स जगुआर व लैंड रोवर का अधिग्रहण कर चुकी है। इस अधिग्रहण के बाद बजाज के शोरूम पर आपको बजाज के साथ डुकाटी और केटीएम की बाइक्स भी मिल सकेगी। बजाज एक पार्टनरशिप के जरिए केटीएम की बाइक बेचता है।

इस बारे में बात करने पर राजीव बजाज ने कहा कि हम अलायंस को लेकर काफी करीब पहुंच गये हैं। लेकिन यह अधिग्रहण कब होगा इसके बारे में अभी तस्वीर बहुत ज्यादा साफ़ नहीं है। अगर ऐसा हुआ तो बजाज ऑटो के हित में होगा और इससे बजाज की तरक्की की राह ज्यादा आसान होने की उम्मीद होगी। इस अधिग्रहण की आधिकारिक घोषणा अगले दो हफ्तों में की जा सकती है।

बजाज के साथ-साथ हार्ले डेविडसन, आॅडी व फॉक्सवेगन भी डुकाटी मोटरबाइक ब्रांड का अधिग्रहण करना चाहते हैं। खबर यह भी है कि इस दौड़ में भारतीय कंपनी हीरो मोटोकॉर्प और रॉयल एनफील्ड भी शामिल हैं। लेकिन अभी तक कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है। अब खबरें आ रही हैं कि बजाज इस रेस में सबसे आगे चल रही है। अगर ऐसा होता है तो एक ही छत के नीचे 3 बड़े ब्रांड देखने को मिल सकते हैं।

Be the first to comment on "BAJAJ के शोरूम पर दिख सकती है DUCATI की बाइक्स"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!