CM अमरिंदर के दामाद के खिलाफ CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस

चंडीगढ़ः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के दामाद गुरपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। यह नोटिस कथित रूप से सिम्भौली शुगर्स लिमिटेड द्वारा 109.08 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में जारी किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

एजेंसी ने सिम्भौली शुगर्स लिमिटेड के अन्य तीन पूर्व शीर्ष कार्यकारियों के खिलाफ भी सकरुलर जारी किया है। इनमें सीईओ जी.एस.सी. राव, मुख्य वित्तीय अधिकारी संजय थापर और कार्यकारी निदेशक गुरसिमरन कौर मान शामिल हैं।

सिम्भौली शुगर्स देश की सबसे बड़ी चीनी मिलों में से एक है। मिल के कार्यकारियों की 2011 में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) के साथ धोखाधड़ी के लिए जांच की जा रही है। इन्होंने कथित रूप से गन्ना किसानों के वित्तपोषण के बहाने ऋण सुविधाएं प्राप्त की थीं।

सीबीआई ने मामले के संबंध में गुरपाल सिंह से एक मार्च को पूछताछ की थी।

एजेंसी ने 2015 में कथित बैंक ऋण घोटाले के संबंध में चीनी मिल और उसके अध्यक्ष गुरमीत सिंह मान, मिल के तत्कालीन उप प्रबंध निदेशक गुरपाल सिंह (अब निदेशक) और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

राव, तपरिया, गुरसिमरन कौर मान और पांच गैर कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था।

सीबीआई ने दिल्ली, हापुड़ और नोएडा में निदेशक के आवास, फैक्टरी, मुख्य व्यवसायिक कार्यालय और कंपनी के पंजीकृत कार्यालय समेत आठ जगहों पर छापेमारी की थी।

Be the first to comment on "CM अमरिंदर के दामाद के खिलाफ CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!