DELHI METRO की ब्लू लाइन पर शुक्रवार से मिलेगा फ्री wi-fi, ऐसे उठा सकेंगे फायदा

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली/नोएडा सिटी सेंटर) पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा शुरू होने जा रही है। शुक्रवार को डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह की मौजूदगी में आधिकारिक रूप से इसके नेटवर्क को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। ब्लू लाइन की सभी 45 स्टेशनों पर इसकी सुविधा मिलेगी। इस सुविधा का लाभ ब्लू लाइन पर सफर करने वाले रोजाना औसतन 4 लाख से ज्यादा यात्री उठा पाएंगे।

यह सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी टेक्नो सैटकॉम इंडिया के निदेशक जगदीप राणा ने बताया कि डीएमआरसी वाईफाई के नाम से इसका नेटवर्क आम लोगों के लिए उपलब्ध होगा। ब्लू लाइन के सभी स्टेशनों पर यह सुविधा एक साथ शुरू होगी।

डीएमआरसी की कोशिश है कि यात्रियों को 50 एमबीपीएस की स्पीड से यह सुविधा उपलब्ध कराएं। उन्होंने बताया कि इसके प्रयोग की कोई समय सीमा नहीं होगी। बृहस्पतिवार को टेस्टिंग पर वाईफाई मिल रहा है।

डीएमआरसी वाईफाई की सुविधा पाने के लिए एक बार यात्री को पंजीकरण कराना होगा। एक बार पंजीकरण के बाद वह जब भी ब्लू लाइन पर आएगा इस नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि इस काम को पूरा करने में उन्हें 9 महीने से ज्यादा वक्त लगा है। क्योंकि उन्हें काम के लिए रात में महज दो से ढाई घंटे का समय मिलता था।

डीएमआरसी के मुताबिक येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) पर यह सुविधा अगले 6 से 9 महीने के बीच शुरू कर दी जाएगी।

Be the first to comment on "DELHI METRO की ब्लू लाइन पर शुक्रवार से मिलेगा फ्री wi-fi, ऐसे उठा सकेंगे फायदा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!