Donald Trump भी हैं लग्ज़री कारों के शौकिन, उनका कलेक्शन …

अमेरिका के नवनिर्वाचित और 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपना पदभार संभाला है। इससे पहले ट्रंप एक रियर एस्टेट कारोबारी थे और अपनी लग्ज़री लाइफ और स्टाइल स्टेटमेंट के लिए खासे पाॅपुलर रहे हैं। फोब्र्स के अनुसार उसकी आमदनी 4 अरब डाॅलर (करीब 25,600 करोड़ रूपए) आंकी गई है। यह स्थिति तो तब है जब पिछले साल के हिसाब से उनकी सालाना इनकम में 80 करोड़ डाॅलर की कमी दर्ज हुई है। खैर, हमें उनकी प्रोपर्टी और जायदाद से कोई मतलब नहीं है। हमें मतलब है उनके गैराज में खड़ी लग्ज़री कारों की संख्या से। डोनाल्ड ट्रंप लग्ज़री कारों का शौक फरमाते हैं और उनके पास कई एक से बढ़कर एक लग्ज़री और फास्ट कारों का काफिला मौजूद है।
आइए, डालते हैं एक नजर उनके इस काफिले पर …

तस्वीर में खड़ा यह इंसान और कोई नहीं, बल्कि ट्रंप ही है। यह उनकी जवानी की तस्वीर है और इस कार से लगकर ट्रंप खड़े हैं, यह कार राॅल्स राॅयस सिल्वर क्लाउड है। यह ट्रंप की पहली कार है जिसे उन्होंने 1956 में खरीदी थी। ट्रंप राॅल्स राॅयस ब्रांड के खासे शौकीन हैं और उनके कलेक्शन में कई राॅल्स राॅयस कारें मौजूद हैं। उन्हें यह कार बहुत पसंद है और स्पेशल भी।

साल 2011 शेवी कैमरो इंडी 500 पेस कार भी ट्रंप के कलेक्शन में मौजूद है। यह एक सुपरफास्ट स्पोर्ट्स कार है और ट्रंप इस कार को खुद ही ड्राइव करते हैं। यह जनरल मोटर्स ब्रांड की कार है जिसकी केवल 500 कारें बनाई गई थीं। इस कार में 6.2 लीटर का वी8 इंजन लगा है जो 426hp पावर जनरेट करता है।


सुपर लग्ज़री ब्रांड राॅल्स राॅयस की पाॅपुलर फैंटम कार को भी ट्रंप खुद ही ड्राइव करते हैं। वैसे तो यह एक सेडान है लेकिन पावर SUV से भी ज्यादा है। 2015 का यह माॅडल 453hp पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6.75 लीटर का V12 इंजन लगा है। कीमत 5 लाख डाॅलर है।


ट्रंप के कलेक्शन में मर्सिडीज़-बेंज की एस600 भी शामिल हैं। यह एक सुपर लग्ज़री के साथ सुपर सेफ कार भी है। यह एक बुलटप्रुफ कार है जिसपर छोटी मिसाइल और बम के धमाके का कोई असर नहीं होता। गोलियों और राइफल तो इस कार के दरवाजे और खिड़कियों को छू तक नहीं पाते। टायर भी ऐसे हैं कि पंचर होने के बाद भी 25 किमी तक ड्राइव हो सकते हैं। केबिन मंे आॅक्सीजन की भी शानदार व्यवस्था है। दाम 10 करोड़ रूपए के करीब है।

साल 2003 में आई मर्सिडीज़-बेंज की स्पोर्ट्स कार एसएलआर मैकलेरन भी ट्रंप के पास है। 2 सीटर होने की वजह से ट्रंप इस कार को खुद ड्राइव करना पसंद करते हैं। यह एक रूफ कनवर्टिबल कार है जिसकी केवल 370 कारें तैयार की गई थी। इसमें लगा V8 इंजन 617hp की पावर जनरेट करता है।


आॅपन और स्पोर्ट्स कारों से ट्रंप का जुड़ाव शुरू से ही रहा है। फोटो में दिख रही रेड ब्लूटी के भी ट्रंप कायल रहे हैं। उनके कार कलेक्शन में 1993 की कैडिलेक अलांटे भी शामिल है जो 2 सीटर कार है।

Be the first to comment on "Donald Trump भी हैं लग्ज़री कारों के शौकिन, उनका कलेक्शन …"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!