DU एडमिशन: 6% तक गिरी डीयू की दूसरी कटऑफ

दिल्ली विश्वविद्यालय की दूसरी कटऑफ सोमवार को जारी हो गई। रामलाल आनंद (आरएलए) कॉलेज बीए प्रोग्राम और बीए हिन्दी ऑनर्स में अधिकतम छह फीसदी की गिरावट में लाया है। कैंपस कॉलेजों में एसआरसीसी के बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स में बरकरार हैं। दोनों कोर्स में 0.5 फीसदी की कटौती की गई है।

एसआरसीसी के बीकॉम (ऑनर्स) में 97.5 फीसदी पर सीट मिलेगी। इकोनॉमिक्स में 97.75 फीसदी पर दाखिला मिलेगा। आरएलए के बीए प्रोग्राम में अब 87 फीसदी और हिन्दी ऑनर्स में 79 प्रतिशत पर सीट मिलेगी। इसी कॉलेज ने बीकॉम प्रोग्राम में 1.5 प्रतिशत की कमी कर 95.5 फीसदी कटऑफ तय की है। बीकॉम ऑनर्स में 0.5 फीसदी की कटौती कर 96.5 फीसदी कटऑफ निर्धारित की है।

नॉर्थ कैंपस के केएमसी कॉलेज के बीए इतिहास ऑनर्स, संस्कृत ऑनर्स, उर्दू ऑनर्स, बीएससी फिजिकल साइंसेज और बीएससी फिजिकल साइंसेज विद कंप्यूटर साइंस में सामान्य वर्ग के लिए अब कोई मौके नहीं बचे हैं। सीटें भर गई हैं। अन्य में सीटें हैं। यहां फिलहाल बीए इकोनॉमिक्स ऑनर्स में 97.5 फीसदी पर दाखिला लिया जा सकता है।

उधर, साउथ कैंपस के एआरएसडी कॉलेज ने साइंस कोर्स में 1.5 से 02 फीसदी, आर्ट्स में 0.5 से 01 फीसदी और बीकॉम प्रोग्राम और ऑनर्स में 1.5 प्रतिशत की कटौती की है। अब यहां बीकॉम प्रोग्राम में 95.5 फीसदी पर और बीकॉम ऑनर्स में 96.5 फीसदी पर दाखिला लिया जा सकता है। आउट ऑफ कैंपस के पीजीडीएवी कॉलेज ने बड़ा बदलाव नहीं किया। दक्षिणी दिल्ली के रामानुजन कॉलेज ने सीट भरने की वजह से बीकॉम प्रोग्राम और बीकॉम ऑनर्स की दूसरी कटऑफ जारी नहीं की। हिन्दी ऑनर्स में तीन प्रतिशत की कमी लाई गई है। अब यहां 82 प्रतिशत पर सीट मिलेगी।

Be the first to comment on "DU एडमिशन: 6% तक गिरी डीयू की दूसरी कटऑफ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!