Gaya Road Rage: गन और तेज रफ्तार कारों का शौकीन है जेडीयू एमएलसी का बेटा रॉकी, देशद्रोह का आरोपी रहा है पिता

रॉकी ने डीपीएस रांची से 10वीं की पढ़ाई की, जिसके बाद उसे दिल्‍ली भेज दिया गया। स्‍कूली शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्‍ली में ही उसने पॉलिटिकल साइंस से पोस्‍ट ग्रेजुएशन की। इन दिनों वह गर्मियों की छुट्टियां बिताने गया आया था।

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी को पुलिस ने मंगलवार (10 मई) तड़के बोधगया से गिरफ्तार कर लिया। उस पर 12वीं के छात्र आदित्‍य सचदेव की हत्‍या का आरोप है। रॉकी के अलावा इस मामले में दो और लोग अभियुक्‍त बनाए गए हैं, इनमें एक हैं- रॉकी के पिता बिंदेश्‍वर उर्फ बिंदी यादव, जबकि दूसरे का नाम है राजेश कुमार, जो कि मनोरमा देवी का बॉडीगार्ड है।

24 साल के रॉकी के पास से एक पिस्‍टल भी बरामद की गई है। पुलिस का दावा है कि इसी पिस्‍टल से आदित्‍य को गोली मारी गई। पटना जोन के आईजी एनएच खान ने कहा कि पुलिस यह भी जानना चाहती है कि लैंड रोवर कार बिहार कैसे पहुंची, जबकि यह न तो रॉकी के नाम पर है और न ही उसके पिता बिंदी यादव के नाम पर।

आरोप है कि गाड़ी ओवर टेक करने पर 12वीं के छात्र आदित्‍य को जिस वक्‍त रॉकी ने गोली मारी, तब वह लैंड रोवर चला रहा था। रॉकी गन और तेज रफ्तार कारों का शौकीन है। उसके माता-पिता ने पढ़ाई-लिखाई के लिए ज्‍यादातर बिहार से बाहर भेजा। रॉकी ने डीपीएस रांची से 10वीं की पढ़ाई की, जिसके बाद उसे दिल्‍ली भेज दिया गया। स्‍कूली शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्‍ली में ही उसने पॉलिटिकल साइंस से पोस्‍ट ग्रेजुएशन की। बताया जाता है कि इन दिनों वह यूपीएससी की तैयारी कर रहा था और गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए गया आया था। सूत्रों का कहना है कि पिता बिंदी यादव का क्रिमिनल बैकग्राउंड होने की वजह से परिवार ने उसने बिहार से बाहर पढ़ने भेजा।

बिहार के एडिश्‍नल डीजीपी (हेडक्‍वार्टर) से जब पूछा गया तो उन्‍होंने मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव के लिए हिस्‍ट्रीशीटर शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। 58 वर्षीय बिंदी का 90 के दशक में मगध इलाके में आतंक हुआ करता था। फिर उसने धीरे-धीरे राजनीति की ओर रुख किया और गया जिला परिषद का उपाध्‍यक्ष बन गया। 2010 में बिंदी ने गुरुआ विधानसभा सीट से लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी से चुनाव भी लड़ा, लेकिन वह हार गया था। बिंदी यादव राजनीति में आने के बाद भी अपराध की दुनिया से पीछा नहीं छुड़ा सका।

2011 में वह 6000 जिंदा कारतूस और दो अत्‍याधुनिक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी आर्म्‍स एक्‍ट के तहत की गई थी। इसके अलावा बिंदी यादव को देशद्रोह के मामले का भी सामना करना पड़ा, उस पर माओवादियों से रिश्‍ते रखने का आरोप लगा। फिलहाल वह जमानत पर बाहर था। पुलिस के मुताबिक, बिंदी यादव दर्जनों फिरौती और अन्‍य प्रकार के अपराधों में शामिल रहा। लेकिन अभी तक वह दोषी नहीं ठहराया गया है।

एक साल पहले ही बिंदी यादव ने पत्‍नी मनोरमा देवी के साथ जेडीयू का दामन थामा। उसके बारे में कहा जाता है कि वह जेडीयू और आरजेडी दोनों के करीब है। बिंदी यादव को सोमवार (9 मई) को गया कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। कोटरूम में बिंदी यादव के साथ मौजूद पुलिस अफसर ने बताया कि उसने भरोसा दिलाया है कि उसका बेटा रॉकी सरेंडर कर देगा। मीडिया के साथ बातचीत में बिंदी यादव ने कहा कि अगर उसका बेटा रॉकी दोषी है, तो उसे सजा मिलनी चाहिए।

Be the first to comment on "Gaya Road Rage: गन और तेज रफ्तार कारों का शौकीन है जेडीयू एमएलसी का बेटा रॉकी, देशद्रोह का आरोपी रहा है पिता"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!