Harley Davidson ने वापिस बुलाईं 57 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिलें

हैवी और सुपर लग्ज़री बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने तकनीकी खराबी के चलते अपनी बाइक्स को रिकाॅल किया है।

हैवी और सुपर लग्ज़री बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने तकनीकी खराबी के चलते अपनी बाइक्स को रिकाॅल किया है। रिकाॅल की गई मोटरसाइकिलों की संख्या 57,138 बताई जा रही है। इनमें 2 जुलाई, 2016 से 9 मई, 2017 के बीच तैयार हुए माॅडल हैं। रिकाॅल माॅडल में इनमें अल्ट्रा क्लासिक, इलेक्ट्रिक ग्लाइड, पोलीस इलेक्ट्रिक ग्लाइड, पोलीस रोड किंग, रोड किंग, रोड किंग स्पेशल, स्ट्रीट ग्लाइड, स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल आदि मॉडल शामिल हैं। इनमें से 3 मॉडल स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल, रोड ग्लाइड स्पेशल और रोड किंग भारत में भी बेची जाती हैं।

बताया जा रहा है कि इन बाइक्स की ऑयल लाइन में तकनीकी खराबी थी। ऑयल लीक होकर पिछले टायर तक पहुंच रहा था। इससे सड़क पर बाइक्स के फिसलने और दुर्घटना के कई मामले सामने आ रहे थे। ऐसे ही 9 केस सामने आए थे, जिसके बाद मजबूरन कंपनी ने यह फैसला लिया है। कंपनी ने जिस यूनिट की बाइक्स को रिकॉल किया है, उनमें से 46,000 अकेले अमेरिका में बिकी हैं बाकि भारत समेत अन्य देशों में बिकी हैं। कंपनी का कहना है कि डीलर्स जल्द ही मोटरसाइकिल मालिकों से संपर्क करेंगे और तकनीकी खराबी वाले सभी मॉडल की बाइक्स को बदलेंगे।

यह पहला मौका नहीं है जब इस नामी कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों को रिकाॅल किया हो। इससे पहले भी 2016 में हार्ले डेविडसन ने करीब 30 हजार बाइक्स को रिकॉल किया था। इनके क्लच सिस्टम में दिक्कत आई थी। 2014 में ब्रेक लगाने में दिक्कत के चलते 60 हजार बाइक्स को रिकॉ़ल किया गया था। पिछले साल भी हार्ले ने भारत से करीब XG750 मॉडल की 3,698 बाइक्स रिकॉल की थी। इनके भी फ्यूल पंप में फॉल्ट था।

Be the first to comment on "Harley Davidson ने वापिस बुलाईं 57 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिलें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!