Hero MotoCorp की ये मोटरसाइकिलें हुई बंद, अब नहीं बिकेंगी

इस बात में दोराय नहीं है कि BSIV टेकनोलाॅजी के आने से पहले ही दोपहिया वाहन कंपनियों को काफी सारा नुकसान उठाया पड़ा है। BSIII टेकनोलाॅजी वाली लाखों मोटरसाइकिलें अब कबाड में बदल चुकी हैं जिन्हें कोई खरीदने वाला नहीं। इस नुकसान की भरपाई करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। लेकिन कंपनियों ने चोरी छुपे भरपाई करना शुरू कर दिया है। इसकी पहल हीरो मोटोकाॅर्प ने की है। कंपनी ने चोरी छिपे अपनी तीन मोटरसाइकिलों की मैन्युफैक्चरिंग बंद कर दी है। इनमें से एक मोटरसाइकिल तो पिछले साल ही लाॅन्च हुई थी जबकि एक को परफाॅर्मेंस बाइक बनाकर युवाओं को लुभाया गया था। कौनसी हैं वे तीन मोटरसाइकिलें, जानिए अगले पार्ट में ….

हीरो मोटोकाॅर्प ने अपनी पाॅपुलर स्प्लैंडर प्रो क्लासिक, आई स्मार्ट और एचएफ डाॅन को बंद कर दिया है। इन तीनों मोटरसाइकिलों में 97.2cc का इंजन लगा है जो 8.36bhp का पावर और 8.05Nm का टाॅर्क जनरेट करता है। सबसे पहले बात करें स्प्लैंडर प्रो क्लासिक की तो इसे एक स्पोर्ट्स बाइक की तरह से डिजाइन किया हुआ है जिसके पीछे एक काउल शेप भी दिया हुआ है। पुरानी स्टाइल लुक पर बेस्ड इस बाइक को खासतौर पर युवाओं को आकर्षित करने के लिए डिजाइन किया हुआ था। कीमत 51,405 रूपए (एक्सशोरूम) है।

बात करें स्प्लैंडर आई स्मार्ट की तो इस बाइक को बंद करने की कोई वजह समझ से परे है। स्प्लैंडर व प्रो के बाद यही एक बाइक है जो ग्राहकों में काफी पाॅपुलर रही है। हालांकि इसका 110cc अपडेट वर्जन पिछले साल ही लाॅन्च हुआ है। इस बाइक को AHO और i3S टेकनोलाॅजी से भी अपडेट किया जा चुका है। ड्यूल कलर में उपलब्ध इस बाइक को भारतीय ग्राहकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इस बाइक की कीमत 51,910 रूपए (एक्सशोरूम) है।

एचएफ डाॅन कंपनी की एंट्री लेवल मोटरसाइकिल है जो 50 हजार रूपए से भी कम दाम की है। भारतीय बाजार में यह बाइक काफी पाॅपुलर और पसंद की जाने वाली है। अपने हल्के साइज और सिंपल-सोबल लुक की वजह से इस बाइक को काफी अच्छा और बेस्ट सेलिंग बाइक माना जाता रहा है। इस मोटरसाइकिल की कीमत है 39,700 रूपए (एक्सशोरूम)।

Be the first to comment on "Hero MotoCorp की ये मोटरसाइकिलें हुई बंद, अब नहीं बिकेंगी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!